News Times 7
टॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

शिवसेना में बड़ी टूट के बाद भी बचे हुए विधायक सांसदों में बगावती सुर

महाराष्ट्र में शिवसेना नेताओं के बगावती तेवर कायम हैं। अब राष्ट्रपति चुनाव में राजग प्रत्याशी द्रौपदी मुर्मू के समर्थन के मुद्दे पर पार्टी के सांसदों में मतभेद की खबर है। इस मामले में पार्टी के वरिष्ठ नेता संजय राउत के अलग-थलग पड़ने की भी बात कही जा रही है। पार्टी के ज्यादातर सांसद मुर्मू के समर्थन के पक्ष में हैं।

18 जुलाई को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में राजग ने मुर्मू को तो साझा विपक्ष ने पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा को मैदान में उतारा है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार शिवसेना अपने विधायकों व सांसदों की बगावत का सामना कर रही है, इसलिए वह अभी तक तय नहीं कर पाई है कि उसे मुर्मू या सिन्हा में से किसका समर्थन करना है? पार्टी के कुछ सांसद भी बगावती तेवर दिखा रहे हैं। वे द्रौपदी मुर्मू के पक्ष में हैं।

दो गलतियों से नहीं ली सीख, तीसरी गलती ने पार्टी को टूट की कगार पर ला खड़ा  किया | Uddhav Thackeray Mistakes Vs Shiv Sena: Raj Thackeray, Eknath  Shinde, Narayan Rane -

खबरों के अनुसार सोमवार को उद्धव ठाकरे द्वारा बुलाई गई बैठक में शिवसेना के 19 में से 11 सांसद ही पहुंचे। बैठक में मौजूद शिवसेना सांसद संजय राउत ने साफ तौर पर यशवंत सिन्हा को समर्थन देने की बात कही। वे चाहते हैं कि शिवसेना विपक्ष के साझा उम्मीदवार का समर्थन करे। इस पर कुछ सांसदों ने असहमति जताई। उनका कहना था कि हमें मुर्मू का समर्थन करना चाहिए। उन्होंने पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे से भी अपील की कि वे द्रौपदी मुर्मू का समर्थन करें। अब ठाकरे ही इस बारे में अंतिम फैसला लेंगे। विधायकों से बैठक में उद्धव ठाकरे ने बताया- क्यों छोड़ा BJP से 25 साल पुराना  साथ - maharashtra shiv sena meeting uddhav thackeray reason bjp break up -  AajTak

Advertisement

11 सांसद शिंदे गुट के संपर्क में : दानवे
सूत्रों के अनुसार शिवसेना की बैठक में 19 में से सिर्फ 11 सांसदों के पहुंचने पर भी सवाल उठाए गए। इस बीच केंद्रीय मंत्री रावसाहेब दानवे ने दावा किया कि शिवसेना के 12 सांसद शिंदे गुट के संपर्क में हैं। राष्ट्रपति चुनाव 18 जुलाई को होना है। 21 जुलाई को नतीजे आएंगे।

Advertisement

Related posts

बिहार में शराब के साथ ब्यूटी पार्लर संचालक गिरफ्तार

News Times 7

भारत में समंदर में उठा बवंडर, चक्रवात तूफान से कितनी मचेगी तबाही? आ गया अपडेट

News Times 7

फ्लिपकार्ट पर बिग सेविंग डेज़ सेल का आज चौथा दिन ,सैमसंग के 6000mAh बैटरी वाले फोन को काफी कम कीमत में

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़