News Times 7
टॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

पंजाब के मुख्यमंत्री कल बनेंगे दूल्हा ,डॉक्टर गुरप्रीत कौर से रचाएंगे शादी

चंडीगढ़. पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान गुरुवार यानी 7 जुलाई को फिर से शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं. उनकी ये शादी डॉक्टर गुरप्रीत कौर से होगी. मिली जानकारी के मुताबिक सीएम भगवंत मान के लिए लड़की उनकी मां और बहन ने चुनी है. इस शादी में सिर्फ परिवार के लोग ही शामिल होंगे. हालांकि नए जोड़े को आशीर्वाद देने के लिए खुद अरविंद केजरीवाल कार्यक्रम में शामिल होंगे.बता दें कि भगवंत मान का 6 साल पहले तलाक हो गया था और उनकी पहली पत्नी और बच्चे अमेरिका में रहते हैं.Cm Bhagwant Mann Ex Wife Inderpreet Kaur Reaction | भगवंत मान के परिवार की  तस्वीर वायरल | kejriwal - YouTube

पंजाब के सीएम के रूप में भगवंत मान के शपथ ग्रहण कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए उनके दोनों बच्चे पंजाब आए थे. जानकारी के मुताबिक भगवंत मान की मां की इच्छा थी कि पंजाब के मुख्यमंत्री एक बार फिर से अपना घर बसाएं. आपको बता दें कि भगवंत की ये शादी किस तारीख को होगी इसका खुलासा नहीं हुआ है, लेकिन ANI के मुताबिक कार्यक्रम का आयोजन चंडीगढ़ में होगा.

भगवंत मान ने पहली पत्नी को दे दी सारी संपत्ति
बता दें कि मंगलवार को पंजाब के ‘सुनहरा पंजाब’ कार्यक्रम में पहुंचे CM भगवंत मान ने बताया कि उनका पहली पत्नी से तलाक हो चुका है. उन्होंने पूर्व पत्नी की तारीफ करते हुए बताया कि वो एक अच्छी माँ हैं, जिसने उनके बच्चों की बेहतरीन परवरिश की, साथ ही ये भी बताया कि जब उनका तलाक हुआ तो उन्होंने अपनी 100 फीसद यानि सारी संपत्ति उनको दे दी थी.Punjab cm bhagwant mann family photo / bhagwant mann children /Bhagwant mann  wife inderpreet kaur - YouTube

Advertisement

भगवंत मान की पहली शादी और बच्चे
बता दें कि भगवंत मान की पहली शादी इंदरप्रीत कौर के साथ हुई थी, लेकिन 2015 में दोनों आपसी सहमति से तलाक लेकर अलग होने का फैसला किया था. खबरों के मुताबिक तलाक के बाद इंदरप्रीत कौर दोनों बच्चों के साथ अमेरिका चली गईं. भगवंत मान के बेटे का नाम दिलशान है और बेटी का नाम सीरत है. पहली पत्नी से तलाक होने के बाद भगवंत ने फेसबुक पर लिखा था कि मुझे अपने दो परिवारों में से किसी एक को चुनना था और मैंने पंजाब को चुना.

भगवंत मान का राजनीतिक सफर
भगवंत मान के राजनीतिक सफर की बात करें तो शुरुआती दिनों में भगवंत मान ने पंजाब पीपुल्स पार्टी ऑफ इंडिया की राजनीति की. इसी पार्टी से उन्होंने चुनाव भी लड़ा, लेकिन हार मिली. आगे चलकर भगवंत मान आम आदमी पार्टी में शामिल हो गए और 2014 में संगरूर लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़कर संसद पहुंचे. साल 2017 में भगवंत मान ने जलालाबाद से सुखबीर बादल और रवनीत सिंह बिट्टू के खिलाफ चुनाव लड़ा लेकिन 18,500 वोटों से हार गए… लेकिन 2019 के चुनाव में एक बार फिर से संगरूर लोकसभा सीट से संसद के लिए चुने गए.

Advertisement
Advertisement

Related posts

केजरीवाल और दिल्ली के उपराज्यपाल फिर से आमने सामने,अधिकारियों को निर्देश,उपराज्यपाल से सीधे आदेश लेना बंद करें

News Times 7

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में अखिलेश और राजभर का हुआ गठबंधन ,राजभर बोले- भाजपा को सत्ता से हटाने के लिए साथ आए

News Times 7

Airports in India set for mammoth coronavirus screening exercise

Admin

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़