News Times 7
कोरोनाबड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

फिर डरा रहा कोरोना, 1 दिन में 15% बढ़े केस, 3 लोगों की हुई मौत

मुंबई. महाराष्ट्र में शुक्रवार को कोरोना वायरस (Coronavirus) के 926 मामले सामने आए जो कि गुरुवार को आए 803 मामलों से कहीं ज्यादा हैं. वहीं इस दौरान 3 लोगों की मौत भी हुई है. राज्य में कोरोना वायरस के इतने अधिक मामले सामने आने के बाद अब तक आए कुल मामलों की संख्या बढ़कर 81,48,599 हो गई है. वहीं महाराष्ट्र में अब तक 1,48,457 लोगों की मौत हो चुकी है.

मुंबई में 24 घंटे में 276 नए केस सामने आए हैं जो कि पिछले दिन के मुकाबले 27 फीसदी ज्यादा हैं. जबकि गोंडिया, कोल्हापुर और रायगढ़ में तीन मौतें हुई हैं. वहीं बीते 24 घंटे में 423 लोग ठीक हुए हैं. जिसके बाद अब तक कोविड से उबर चुके लोगों की संख्या 79,95,655 हो गई है. इसके साथ ही राज्य में एक्टिव मामलों की संख्या बढ़कर 4,487 हो गया है.

कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने शुक्रवार को एक समीक्षा बैठक की और राज्यों से सतर्क रहने और कोविड-19 प्रबंधन से जुड़ी तैयारियों को परखने के लिए कहा. मांडविया ने राज्यों को संक्रमण के अधिक मामलों वाले स्थानों की पहचान करने, जांच बढ़ाने, बुनियादी ढांचा तैयारियां सुनिश्चित करने को कहा.

Advertisement

राज्य के स्वास्थ्य मंत्रियों, प्रमुख एवं अतिरिक्त मुख्य सचिवों के साथ डिजिटल तौर से आयोजित हुई बैठक में मांडविया ने टीकाकरण में तेजी लाने को भी कहा.

विपक्ष ने कहा- कोरोना को गंभीरता से ले महाराष्ट्र सरकार
वहीं महाराष्ट्र में विपक्ष के नेता अजित पवार ने शुक्रवार को कहा कि राज्य सरकार को कोविड-19 संबंधी स्थिति पर फौरन गौर करना चाहिए क्योंकि मामले बढ़ रहे हैं. पवार ने पुणे में पत्रकारों से कहा, ‘‘हाल में संपन्न विधानसभा सत्र के दौरान हमने राज्य सरकार से उन उपायों के बारे में पूछा था जो उसने उठाए थे और जन प्रतिनिधियों के वापस अपने निर्वाचन क्षेत्रों में जाने तथा अधिकारियों को विश्वास में लेकर कोविड-19 स्थिति से निपटने को लेकर काम कर पाने की योजना के बारे में पूछा था.’पवार ने चिंता जताते हुए कहा कि संक्रमण की संख्या दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है लेकिन कोई भी स्थिति को गंभीरता से लेते हुए नहीं दिखता है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

1 फरवरी से होगी बिहार इंटरमीडिएट की परीक्षा नकल रोकने के लिए प्रशासन की तैयारी पूरी

News Times 7

बिहार के मौसम को लेकर अलर्ट जारी ,10 जिलों में आंधी-तूफान के साथ जोरदार बारिश की संभावना

News Times 7

मुकेश सहनी को राबड़ी देवी ने लगाईं फटकार कहा, RJD में से बड़े-बड़े नेता, पार्टी को उनकी जरूरत नहीं

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़