News Times 7
क्राइमबड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

कानपुर दंगे में क्राउड फंडिंग का आरोपी हाजी वसी गिरफ्तार, एक महीने से था फरार

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के कानपुर में 3 जून को जुमे की नमाज के बाद विरोध प्रदर्शन के दौरान हुई हिंसा को लेकर सूत्रों के हवाले से बड़ी खबर आई है. पुलिस ने इस मामले में क्राउड फंडिंग के आरोपी बिल्डर हाजी वसी को आखिरकार गिरफ्तार कर लिया है.कानपुर हिंसाः 35 गिरफ्तार, 3 एफआईआर; पुलिस की सख्ती शुरू - Dainik Dehat

वसी की गिरफ्तारी को लेकर कानपुर कमिश्नरेट पुलिस की तरफ से अब तक कोई बयान जारी नहीं हुआ है. हालांकि सूत्रों के अनुसार, उसे सोमवार रात लखनऊ से गिरफ्तार किया गया और फिलहाल कानपुर कमिश्नरेट के क्राइम ब्रांच कार्यालय में रखकर उससे पूछताछ की जा रही है. सूत्र बताते हैं कि वसी से पूरी रात पूछताछ की गई, जिसके बाद उसे कुछ देर आराम दिया गया है. थोड़ी देर बाद अधिकारी एक बार फिर उससे पूछताछ शुरू की जाएगी.फंडिंग के सबूत मिले, जांच में 90% बिल्डिंग्स अवैध फिर भी कार्रवाई से पीछे  हट रही पुलिस और KDA | Evidence of funding was found, 90 percent of the  buildings were illegal

कानपुर हिंसा के लिए क्राउडफंडिंग का आरोपी वसी इस मामले में नाम सामने आने के बाद से फरार था. ऐसे में पुलिस ने वसी के बेटे अब्दुल रहमान को पूछताछ के लिए बुलाया था, जिसके बाद हिरासत में ले लिया था. प्राप्त जानकारी के मुताबिक, एसआईटी ने वसी के बेटे अब्दुल रहमान को अब गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

Advertisement

गौरतलब है कि कानपुर में विरोध-प्रदर्शन के दौरान भड़की हिंसा मामले की जांच कर रही एसआईटी लगातार ही आरोपियों की गिरफ्तारी कर रही है. सूत्रों के मुताबिक, एसआईटी की जांच में पता चला है कि यह हिंसा एक प्लानिंग के तहत की गई थी, जिसके लिए पैसे देकर पत्थरबाजों को बुलाया गया था. इसके लिए बिल्डर हाजी वसी और बाबा बिरयानी के मालिक मुख्तार बाबा ने क्राउंड फंडिंग के जरिये पैसे जुटाए थे.

Advertisement

Related posts

मुख्यमंत्री विजय रूपाणी रैली को संबोधित करते समय मंच पर हुए बेहोश

News Times 7

बोले अक्षय कुमार ,ठीक है बुलाओ मुझे कनाडा कुमार ,अब फर्क नहीं पड़ता

News Times 7

सरकारी संपत्ति में हिस्सेदारी बेचने पर तेजस्वी ने साधा केंद्र पर निशाना कहां – आंगन बेचकर घर चलाना कौन सी काबिलियत है साहब?

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़