News Times 7
Other

केजरीवाल का मास्टर प्लान -देश की राजधानी दिल्ली की 17 सड़कों की जल्द ही बदलेगी सूरत

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली की 17 सड़कों की सूरत जल्द ही बदलने वाली है. दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने राष्ट्रीय राजधानी में 17 सड़कों को बेहतर बनाने और सुधार के लिए 13.58 करोड़ रुपये की परियोजनाओं को मंजूरी दी. इन परियोजनाओं के तहत तिलक नगर, विकासपुरी और जनकपुरी इलाकों में कुल 12.83 किलोमीटर सड़कें शामिल की जाएंगी. मनीष सिसोदिया ने अधिकारियों को निर्धारित समय में काम पूरा करने का निर्देश दिया. बता दें कि सिसोदिया के पास लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) का प्रभार भी है.

मनीष सिसोदिया ने कहा कि पीडब्ल्यूडी ने शहर भर में सड़क सुदृढ़ीकरण और सौंदर्यीकरण के काम में तेजी लाई है. विभाग शहर की सड़कों को एक नया रूप देने के लिए आधुनिक तकनीकों और सड़क डिजाइन के वैश्विक मानकों का उपयोग कर रहा है. यात्रियों को सुखद सफर का अनुभव प्रदान करने के लिए विभाग प्रमुख शहर की सड़कों का सौंदर्यीकरण कर रहा है.

बयान में कहा गया कि पीडब्ल्यूडी अधिकारियों ने आवश्यकताओं का आकलन करने के लिए सड़कों का गहन निरीक्षण किया था. इसके बाद परियोजनाओं को सरकार द्वारा तैयार और अप्रूव किया गया था. बयान में यह भी कहा गया है कि सड़कों को लंबे समय तक टिकाऊ रहने योग्य बनाने के अलावा, पीडब्ल्यूडी रोड मार्किंग्स और वृक्षारोपण आदि पर जोर दे रहा है.Delhi: Freedom as its theme, 1-km model stretch of Lal Bahadur Shastri Marg  ready to wow | Delhi News - Times of India

Advertisement

मनीष सिसोदिया ने कहा कि शहर की सड़कों को बेहतर बनाने के लिए लोक निर्माण विभाग चरणबद्ध तरीके से काम कर रहा है. उन्होंने कहा कि इन क्षेत्रों में निरीक्षण के दौरान पाया गया कि पुरानी जर्जर सड़कों के कारण निवासियों को काफी असुविधा का सामना करना पड़ता है. उन्होंने कहा कि स्थिति का संज्ञान लेते हुए आम जनता को किसी भी तरह की असुविधा से बचाने के लिए इन क्षेत्रों में एक न्यू रोड मेंटनेंस प्रोजेक्ट शुरू की जा रही है. इससे क्षेत्र में इंटरकनेक्टिविटी में सुधार होगा और यात्रियों के समय की बचत होगी.

खुशखबरी: केजरीवाल सरकार बदलने जा रही दिल्ली की इन 17 सड़कों की सूरत, जानें  प्लान - manish sisodia approved projects worth rs 13 58 crore for revamping  17 roads in delhi – News18 हिंदी

बताया गया कि तिलक नगर और विकासपुरी में जिन सड़कों को नया रूप दिया जाएगा उनमें केशोपुर सब्जी मंडी रोड, तिलक विहार मेन रोड, पेलिकन रोड, अशोक नगर रोड, चौखंडी रोड, गुरु विरजानंद मार्ग से जिला पार्क विकास पुरी, ब्रेन पब्लिक स्कूल रोड, केआर मंगलम रोड और शहीद राजगुरु मार्क शामिल हैं. जनकपुरी में जिन सड़कों का जीर्णोद्धार किया जाएगा उनमें प्रो. जोगिंदर सिंह मार्ग, मेजर दीपक त्यागी मार्ग, लाल साई मार्ग, 60 फुटा रोड, पोसांगी पुर रोड, ए-1 ब्लॉक मेन रोड, ए-1 ब्लॉक के सामने सड़क और असलत पुर रोड-1 शामिल हैं.

Advertisement
Advertisement

Related posts

राजपथ पर 72 वां गणतंत्र दिवस पर रिपब्लिक परेड जारी

News Times 7

Ahead of Baaghi 3, deconstructing Shraddha Kapoor’s career graph

Admin

सीएम केजरीवाल ने दिल्लीवासियों की 31 दिसंबर तक पानी का विलंब शुल्क किया माफ़

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़