News Times 7
टॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

पीएम मोदी जल्द दे सकते है काशी को अंतरराष्ट्रीय स्तर के स्टेडियम की सौगात

वाराणसी. पूर्वांचल के खिलाड़ियों को जल्द ही बड़ी सौगात मिलेगी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में अंतरराष्ट्रीय स्तर का इंडोर स्पोर्ट्स स्टेडियम तैयार किया जाएगा. 87 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले सम्पूर्णानन्द स्पोर्ट्स स्टेडियम को हाईटेक बनाने की योजना वाराणसी स्मार्ट सिटी ने तैयार की है. इस मल्टीलेवल इंडोर स्पोर्ट्स स्टेडियम में खेल प्रेमी भविष्य में अंतरराष्ट्रीय स्तर के मैच देखने के साथ खेल सकेंगे.Nishpaksh Lokvani खेल प्रेमियों को मिलेगी अंतर्राष्ट्रीय स्तर के इंडोर  स्टेडियम की सौगात: 87 करोड़ की लागत के साथ सिगरा स्टेडियम का होने जा रहा ...

इस मल्टीलेवल स्पोर्ट्स स्टेडियम में 20 से अधिक इंडोर गेम के लिए कोर्ट बनाया जाएगा. सम्भावना जताई जा रही है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जल्द ही इसकी आधारशिला रख सकते हैं. उसके बाद इसके निर्माण का काम भी शुरू हो जाएगा. वाराणसी स्मार्ट सिटी ने इसका पूरा खाका तैयार कर लिया है.

हो सकेंगे अंतरराष्ट्रीय स्तर के खेल
वाराणसी स्मार्ट सिटी के मुख्य महाप्रबंधक डी वासुदेवन ने बताया कि इस स्पोर्ट्स स्टेडियम को पैरा स्पोर्ट्स के मानकों को ध्यान में रखकर बनाया जाएगा. कई चरणों में इसके विकास का काम होगा और काम पूरा होने के बाद अंतरराष्ट्रीय स्तर के खेल भी यहां हो सकेंगे. ग्राउंड फ्लोर के अलावा दो फ्लोर का मुख्य भवन होगा.काशी को जल्द मिलेगा 87 करोड़ की लागत वाला अंतर्राष्ट्रीय स्तर का इंडोर  स्टेडियम, पीएम मोदी रख सकते हैं आधारशिला

Advertisement

इन खेलों के लिए होगी व्यवस्था
स्टेडियम के विकास के बाद यहां बास्केटबॉल, हैंडबॉल, टेबल टेनिस, वालीवॉल, बैडमिंटन, वेटलिफ्टिंग, कॉम्बैट स्पोर्ट्स के अलावा स्विमिंग पूल, जिम, स्पा, योगा सेंटर जैसी अंतरराष्ट्रीय स्तर की सुविधाएं इस मल्टीलेवल स्पोर्ट्स स्टेडियम में खिलाड़ियों को मिलेंगी.

Advertisement

Related posts

अयोध्या मुद्दे पर बोले पीएम – अयोध्‍या की योजनाओं को ऐसा होना चाहिए, जिसमें आने वाले भविष्‍य की झलक और भारत की संस्‍कृति दिखाई दे.

News Times 7

विस्तार के लिये अल्ट्राटेक करेगा 5477 करोड का निवेश

News Times 7

नेपाल घूमने जाने वाले भारतीय पर्यटकों के लिए खुशखबरी ,पड़ोसी देश नेपाल में करेंसी एक्सचेंज की जरूरत नहीं

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़