News Times 7
टॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़राजनीति

पार्टी लेबल पर होगा अब मेयर का चुनाव सरकार का नया फैसला

रांची. झारखंड में मेयर का चुनाव अब दलगत आधार पर नहीं बल्कि गैर दलीय आधार पर होगा, वहीं डिप्टी मेयर पद के लिये भी किसी प्रत्याशी को मतदाता सीधे तौर पर नहीं चुनेंगे, बल्कि निर्वाचित पार्षद ही डिप्टी मेयर को चुनेंगे. इस बात का फैसला झारखंड मंत्रालय में हेमंत सोरेन सरकार के कैबिनेट की बैठक में लिया गया. कैबिनेट की बैठक में कुल 43 प्रस्ताव पर मुहर लगी. मांडर उपचुनाव को देखते हुए कैबिनेट की प्रेस ब्रीफिंग नहीं हुई. कैबिनेट की बैठक में सूत्रों के मुताबिक नगर विकास विभाग ने नई नियमावली के अनुसार महत्वपूर्ण निर्णय लिये हैं.

रांची में ही कचहरी चौक से कांटाटोली वाया सर्कुलर रोड का चौड़ीकरण होगा. नगर एवं आवास विभाग ने राजधानी की इस महत्वपूर्ण सड़क को फोरलेन बनाने का निर्णय लिया है. इस फोरलेन सड़क को लेकर इससे पहले विभागीय मंत्री के रूप में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की भी सहमति मिल चुकी थी. करीब 2.778 किमी लंबी इस सड़क को चौड़ा करने में कुल 50.78 करोड़ खर्च आएंगे. फोरलेन सड़क निर्माण का उद्देश्य राजधानी रांची की जनता को ट्रैफिक जाम की समस्या से छुटकारा दिलाना हैjharkhand panchayat elections 2021 may be held on party basis rules of  municipal elections will change know when the elections will be held srn |  Jharkhand Panchayat Chunav: झारखंड में दलीय आधार.

राज्य की हेमंत सोरेन सरकार ने पुलिस नियुक्ति नियमावली में संशोधन किया है. अब पुलिस बहाली में भाग लेने अभ्यर्थियों को पहले दौड़ निकालना होगा. दौड़ के बाद लिखित परीक्षा ली जाएगी. इस संशोधन से पुलिस बहाली में अभ्यर्थियों को ज्यादा फायदा मिलने की बात कही जा रही है. दो महत्वपूर्ण प्रस्ताव पुरानी पेंशन योजना और पुलिस कर्मियों के 20 दिनों की क्षतिपूर्ति अवकाश पर अगली बैठक में मुहर लगने की उम्मीद है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

जल्द उपयुक्त समय पर खुलासा करेंगे. बीजेपी के पैरों से ज़मीन निकल जाएगी -आम आदमी पार्टी

News Times 7

किसान महापंचायत -RLDनेता जयंत चौधरी ने कहा बीजेपी नेताओं का हुक्का पानी बंद करना पड़ेगा

News Times 7

द केरल स्टोरी के बाद ,पश्चिम बंगाल पुलिस के निशाने पर आयी फिल्म ‘द डायरी ऑफ वेस्ट बंगाल

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़