News Times 7
अर्थव्यवस्थाटॉप न्यूज़ब्रे़किंग न्यूज़

IDFC First Bank ने अपने ग्राहकों को दिया बड़ा तोहफा

IDFC First Bank ने अपने ग्राहकों को बड़ा तोहफा दिया है. बैंक ने 2 करोड़ रुपये से कम की एफडी पर ब्‍याज दरें बढ़ा दी हैं, जो 23 मई से ही लागू हो गई हैं. प्राइवेट बैंक ने बताया कि 7 दिन से लेकर दो साल साल तक की सावधि जमाओं (FD) पर बैंक ने अपनी ब्‍याज दरों में इजाफा कर दिया है. बैंक ने 7 दिन से 29 दिन तक वाली जमाओं पर ब्‍याज दर 1 फीसदी बढ़ाया है. पहले इस अवधि की एफडी पर 2.5 फीसदी ब्‍याज मिलता था और अब 3.5 फीसदी ब्‍याज मिलेगा. इसी तरह, 30 दिन से लेकर 90 दिन वाली एफडी पर ब्‍याज दरों में भी 1 फीसदी का इजाफा किया गया है और अब यह 3 फीसदी से बढ़कर 4 फीसदी हो गई है.

Indian Banks Halting Services To Crypto Industry Post RBI Clarification |  BuyUcoin Blog

तीन महीने से ज्‍यादा की एफडी पर भी बढ़ा मुनाफा
IDFC First Bank ने तीन महीने से ज्‍यादा की अवधि वाली एफडी पर भी ब्‍याज दरों में 1 फीसदी का बड़ा इजाफा किया है. पहले जहां 91 दिन से 180 दिन वाली एफडी पर 3.50 फीसदी ब्‍याज मिलता था, वहीं अब यह बढ़कर 4.50 फीसदी हो गया है. यानी 23 मई के बाद इन जमाओं पर निवेशकों को 1 फीसदी ज्‍यादा मुनाफा होगा.

Advertisement

एक साल तक की एफडी पर भी ज्‍यादा ब्‍याज
बैंक ने 181 दिन से लेकर एक साल से कम अवधि वाली एफडी पर भी ब्‍याज दरों में 1 फीसदी का इजाफा किया है. अब इस पर 5.75 फीसदी ब्‍याज मिलेगा, जो पहले 4.75 फीसदी मिलता था. हालांकि, एक साल से ऊपर की एफडी पर ब्‍याज दरों में सिर्फ 0.25 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है. अब 1 से 2 साल वाली एफडी पर 5.75 फीसदी के बजाय 6 फीसदी का ब्‍याज मिलेगा.

Idfc First Bank Customer Deposits Grow 21% In Q2, Gross Funded Assets Up 9%  | Mint

इन जमाओं पर भी ब्‍याज दरें ज्‍यादा
बैंक ने 2 साल 1 दिन से लेकर 3 साल तक की एफडी पर 6 फीसदी ब्‍याज देने की घोषणा की है, जबकि 3 साल एक दिन से लेकर 5 साल तक की जमा पर 6.25 फीसदी ब्‍याज मिलेगा. इसके अलावा 5 साल एक दिन से लेकर 10 साल की लंबी अवधि वाली एफडी पर भी अब 6 फीसदी का ब्‍याज मिलेगा. बैंक ने 5 साल वाली टैक्‍स बचत की एफडी पर 6.25 फीसदी की ब्‍याज दर बरकरार रखी है.

Advertisement

इसके अलावा वरिष्‍ठ नागरिकों को भी एफडी पर तय ब्‍याज दरों के अलावा 0.50 फीसदी ज्‍यादा भुगतान किया जाएगा. हालांकि, यह सुविधा NRE अथवा NRO की एफडी पर नहीं दी जाएगी.

Advertisement

Related posts

महंगाई के खिलाफ कांग्रेस की राष्ट्रव्यापी महारैली जयपुर से सोनिया गांधी करेंगी नेत्तृत्व

News Times 7

इन तीन राज्यों में है विभिन्न पदों पर सरकारी नौकरी का मौका, स्नातक पास जल्द करें आवेदन

News Times 7

bihar -भूखे पेट कृमि नाशक दवा देने के बाद भागलपुर और मुंगेर में 80 बच्चो की बिगड़ी हालत

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़