News Times 7
टॉप न्यूज़ब्रे़किंग न्यूज़राजनीति

बंगाल के राज्यपाल धनखड़ के अजीबो गरीब बयान कहा -तेल की बढ़ी कीमतों से बचने के लिए पेट्रोल-डीजल का कम इस्तेमाल करें

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल धनखड़ ने आज अजी बोगरीब बयान दिया है जगदीप धनखड़ ने सोमवार को कहा कि तेल की कीमतों में लगातार हो रही वृद्धि के मद्देनजर, लोगों को पेट्रोलियम उत्पादों का उपयोग कम कर देना चाहिए. पिछले 16 दिन से ईंधन के मूल्य में वृद्धि के बाद शहर में पेट्रोल 115.12 रुपये प्रति लीटर और डीजल 99.83 रुपये प्रति लीटर की दर से बिक रहा है.

पेट्रोलियम संरक्षण के मुद्दे पर इंडियन आयल कॉर्पोरेशन और अन्य तेल विपणन कंपनियों की ओर से आयोजत एक कार्यक्रम में धनखड़ ने कहा कि तेल की कीमतों में वृद्धि पर लोग अपनी चिंताएं व्यक्त कर रहे हैं.

Governor Jagdeep Dhankar says Security environment in West Bengal is under threat Al Qaeda is spreading - गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात के बाद राज्यपाल जगदीप धनखड़ बोले- बंगाल में फैल रहाउन्होंने कहा, “सबसे अच्छा उपाय है कि हर बार जब तेल की कीमत में इजाफा हो तब उसका उपयोग कम कर दिया जाए. ऊर्जा का इस्तेमाल कम करने से धरती और देश की अर्थव्यवस्था को राहत मिलेगी क्योंकि पेट्रोलियम उत्पादों का आयात देश के संसाधनों की बर्बादी है.”

Advertisement

धनखड़ ने कहा कि पेट्रोलियम उत्पाद जीवाश्म ईंधन हैं जिनका दोबारा उपयोग नहीं किया जा सकता और उनके पुनर्निर्माण में लाखों साल का वक्त लगता है. उन्होंने कहा कि ऐसे उत्पादों के बेतहाशा उपभोग पर रोक लगनी चाहिए.

 

Advertisement
Advertisement

Related posts

दुनिया के 15 देशों के आधुनिक हथियारों की प्रदर्शनी होगी आयोजित जानिये कहाँ

News Times 7

महिलाओं के लिए बनाए ये 10 नियम, टाइट कपड़े से लेकर सैंडिल पहनने पर भी बैन

News Times 7

नीतीश सरकार बेघरों को देगी जमीन जानें किसे और कैसे मिलेगी जमीन

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़