News Times 7
देश /विदेश

मंत्री मुकेश सहनी का विधानसभा अध्‍यक्ष पर बड़ा हमला, कहा, नीतीश कुमार ने जो किया ठीक किया

पटना। विधानसभा में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) और विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्‍हा (Speaker Vijay Kumar Sinha) प्रकरण को लेकर राजनीतिक दलों की राय अलग-अलग है। कांग्रेस ने घटना को दुखद बताया और कहा कि इस प्रकरण से विधायिका की गरिमा को ठेस पहुंची है। वहीं विकासशील इनसान पार्टी ने कहा बात कुछ और ही है। असल मसला है दबदबा बनाने का। वीआइपी ने मुख्यमंत्री की प्रतिक्रिया का समर्थन भी किया है।

कांग्रेस ने कहा-यह घटना दुखद

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मदन मोहन झा ने विधानसभा में अध्यक्ष और मुख्यमंत्री के बीच हुए प्रकरण को दुखद बताया। वहीं कांग्रेस विधानमंडल दल के नेता अजीत शर्मा ने कहा कि यह मामला तूल देने का नहीं, जबकि पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता राजेश राठौर ने कहा कि इस प्रकरण से सदन की गरिमा प्रभावित हुई है। सत्ता पक्ष ने लोकतांत्रिक मूल्यों का बिहार में क्षरण किया है।

Advertisement

अध्‍यक्ष का विरोध तो उनके मंत्री व नेता ही कर रहे

वहीं विकासशील इनसान पार्टी के संस्थापक मुकेश सहनी (Mukesh sahani) ने कहा कि इस घटना के पीछे असल वजह कुछ और है। मामला दबदबा बनाने का है। अध्यक्ष का विरोध खुद उनकी पार्टी के नेता और मंत्री तक कर रहे हैं। उनके बात करने का तरीका सही नहीं। यदि कोई भी ऐसा मामला हो तो उसे पार्टी के फोरम में उठाना चाहिए। सहनी ने कहा कि मुख्यमंत्री ने जो कहा, सही कहा। पुलिस की जांच का सदन से क्या मतलब। सदन की कमेटी जांच कर रही है वह अपना काम करेगी और रिपोर्ट देगी। वीआइपी संस्थापक ने कहा कि उनकी मांग है कि इस प्रकार के मुद्दों के निपटारे के लिए जल्द ही एनडीए नेताओं की बैठक होनी चाहिए।

बता दें कि लखीसराय में विधानसभा अध्‍यक्ष से दुर्व्‍यवहार मामले में कार्रवाई नहीं होने का मामला सदन में बार-बार उठाए जाने पर सीएम सोमवार को नाराज हो गए।  उन्‍होंने विस अध्‍यक्ष पर संविधान के उल्‍लंघन का आरोप लगा दिया। कहा कि जो जिसका अधिकार है करने दीजिए। बेवजह उसमें हस्‍तक्षेप न करें। विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि यह मेरे क्षेत्र का मामला है और दोषियों पर कार्रवाई न करके निर्दोष को फंसाया गया है।

Advertisement
Advertisement

Related posts

#Pulwamaattack: PM मोदी, शाह और राजनाथ सिंह ने शहीदों को किया नमन, बोले-जवानों की वीरत और साहस को सलाम

News Times 7

तुर्की का पर्यटन राजस्व 2021 में दोगुना हुआ

News Times 7

5 साल से गया जेल में बंद है अहमदाबाद ब्लास्ट मामले का दोषी, नाम बदलकर बच्चों को कोचिंग देता था तौसीफ

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़