News Times 7
देश /विदेश

गऊओं की हत्या मामलाः भगवंत मान ने दिए आदेश, हिंदू संगठनों ने की यह मांग

होशिरपुर/चंडीगढ़: होशियारपुर जिले में घटे गऊयों के मामले की भगवंत मान ने सख्त निषिद्धता करते पुलिस को जल्दी से जल्दी दोषियों का पता लाने और सख्त कार्यवाही करने के निर्देश दिए। इस मामले पर भगवंत मान ने कहा कि ‘आप’ की सरकार किसी भी कीमत पर पंजाब की अमन, शान्ति और भाईचारा खराब नहीं होने देगी। समाज विरोधी ताकतों की तरफ से पंजाब की शान्ति भंग करने की कोशिशों अब सफल होने वाली नहीं हैं। पंजाब में किसी भी धर्म की बेअदबी सहन नहीं की जाएगी

भगवंत मान ने पुलिस को सख्त निर्देश देते कहा कि पंजाब की अमन-शान्ति और भाईचारा बनाकर रखना सरकार की प्राथमिक जिम्मेदारी है। किसी भी व्यक्ति की धार्मिक भावनाओं को चोट मारने की छूट नहीं दी जाएगी। उन्होंने भरोसा दिलाया कि सभी दोषियों को जल्दी गिरफ्तार करके उनके खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी।

जिक्रयोग है कि टांडा में बीते दिन लगभग 20 गाय वंश के कत्ल की खौफनाक वारदात सामने आई थी। गत दिन जालंधर-पठानकोट हाईवे के साथ लगते रेलवे ट्रैक के पास गऊयों के शव मिलने के बाद इलाके में सनसनी फैल गई। सुबह 9 बजे के करीब किसी राहगीर से सूचना मिलने पर टांडा पुलिस और रेलवे पुलिस की टीम मौके पर पहुंची। इस दौरान बेरहमी के साथ सिर और टांगें काट कर कत्ल की गई गऊयों के सिर और शव पड़ें थे और उनका मांस और चमड़ी गायब था।

Advertisement

जानकारी अनुसार अज्ञात कातिलों ने हाईवे से 500 मीटर दूर रेलवे ट्रैक के पास गऊयों और बैलों को गाड़ी में लाकर इस हत्या को अंजाम दिया और उनकी चमड़ी लेकर फरार हो गए। इस दौरान हत्यारे आलू की बोरियां वहीं छोड़ गए जिनकी मदद के साथ वह गऊयों को ट्रक में छिपा कर लाए थे। रेलवे पुलिस ने अज्ञात कातिलों खिलाफ केस दर्ज करके फोरेंसिक माहिरों की मदद के साथ जांच शुरू कर दी है। इस दौरान कातिलों की तरफ से इस्तेमाल करे तेजधार हथियार भी बरामद हुए हैं। वहीं उच्च आधिकारियों ने कहा कि मामले की जांच के लिए ‘सिट’ तैनात की जाएगी।

इस दर्दनाक घटना की सूचना मिलने पर जिले के अलग-अलग स्थानों से बड़ी संख्या में हिंदू संगठनों के मैंबर और अलग-अलग राजनीतिक पार्टियों के नेता मौके पर पहुंचे और गुस्से का इजहार करते हत्यारों का जल्द ही पता लाने की मांग को लेकर सुबह 11 बजे से दोपहर तक हाईवे जाम किया गया था। इस दौरान हिंदू संगठनों और राजनीतिक पार्टियों के नेताओं ने रोष प्रकट करते इस गुनाह को अंजाम देने वाले आरोपियों का जल्दी पता लगा कर फांसी की सजा देने की मांग की।

Advertisement
Advertisement

Related posts

Delhi Crime: 1000 CCTV फुटेज खंगालने के बाद JNU की छात्रा से दुष्कर्म के प्रयास का आरोपी हुआ गिरफ्तार

News Times 7

मरियम नवाज ने पीएम इमरान खान पर कसा तंज, पूछा- क्या इमरान ‘पवित्र गाय’ हैं?

News Times 7

सऊदी अरब में रहने वाली दो बच्चों की मां को ट्विटर अकाउंट बनाना पड़ा महंगा ,हुई 34 साल की जेल

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़