News Times 7
चुनाव

UP Assembly Election Result: यूपी में जेडीयू को बाहुबली धनंजय सिंह से उम्‍मीद, ताजा रूझानों में चल रहे आगे

पटना। देश के पांच राज्यों के हुए विधानसभा चुनावों की मतगणना जारी है। नतीजे व रूझान लगातार आ रहे हैं। शाम तक तस्‍वीर पूरी तरह स्‍पष्‍ट हो जाएगी। बिहार के सत्‍ताधारी जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) की बात करें तो पार्टी की निगाहें खास तौर पर मल्हनी विधानसभा सीट (Malhani Assembly Seat) पर टिकी है, जहां उसके प्रत्‍याशी व बाहुबली नेता धनंजय सिंह आगे चल रहे हैं। जेडीयू को उम्मीद है कि धनंजय सिंह यूपी में जेडीयू का खाता खोलेंगे

धनंजय सिंह का राजनीतिक सफर, एक नजर

बाहुबली धनंजय सिंह ने साल 2002 के विधानसभा चुनाव में रारी सीट पर पहली बार निर्दलीय जीत हासिल करने के बाद 2007 के अगले विधानसभा चुनाव में जेडीयू का दामन थामा और फिर जीत गए। इसके बाद वे बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती के साथ हो गए। साल 2009 में उन्‍होंने बीएसपी के टिकट पर लोकसभा का चुनाव जीता। दो साल बाद उनका मायावती व बीएसपी से नाता टूट गया। इसके बाद वे राजनीति के हाशिए पर जाते दिखे। इसके बाद वे कई चुनाव हार गए तो उनके खिलाफ कई आपराधिक मामले भी दर्ज हो गए। साल 2022 के विधानसभा चुनाव में धनंजय सिंह एक बार फिर मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार व जेडीयू के करीब आ गए। पार्टी ने उन्हें मल्हनी विधानसभा सीट से अपना उम्मीदवार बनाया।

Advertisement

रूझानों में आगे चल रहे जेडीयू के धनंजय सिंह

मल्‍हानी विधानसभा सीट की मतगणना के रूझानों पर नजर डालें तो वहां जेडीयू के धनंजय सिंह आगे चल रहे हैं। वहां समाजवादी पार्टी के लकी यादव, बीजेपी के जौनपुर से सांसद रहे डा. केपी सिंह और बहुजन समाज पार्टी के शैलेंद्र यादव भी उम्मीदवार हैं।

जानिए कितने मुकदमे हैं दर्ज, कितनी है संपत्ति

Advertisement

धनंजय सिंह के खिलाफ कुल 39 आपराधिक मामले दर्ज हैं, जिनमें से सात विचाराधीन हैं। वे राज्‍य के सर्वाधिक अमीर उम्मीदवारों में से भी एक हैं। उनके व उनकी पत्‍नी को मिला कर पास 5.31 करोड़ की अचल संपत्ति है। उनकी पत्नी श्रीकला सिंह के पास कुल 7.80 करोड़ की अचल संपत्ति है। दंपती के पास 13 करोड़ से अधिक की संपत्ति है। इसके अलावा उनके पास 10 करोड़ की चल संपत्ति भी है।

Advertisement

Related posts

Exit Poll Results 2022: आखिर क्या होता है एग्जिट पोल? कब और कैसे हुई थी इसकी शुरुआत

News Times 7

यूपी में फिर योगी सरकार या अखिलेश के सिर सजेगा ताज! 10 मार्च को खुलेगा 403 सीटों पर किस्मत का पिटारा

News Times 7

नवादा मे राहुल और तेजस्वी की साझा रैली, कहा प्रधानमंत्री ने झूठ बोलकर सेना का किया अपमान

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़