News Times 7
देश /विदेश

लालू प्रसाद यादव के स्‍वास्‍थ्‍य को लेकर बड़ी खबर: लगातार खराब हो रही किडनी, अब डायलिसिस जरूरी

पटना।  चारा घोटाला में सजा पाकर जेल की सजा काट रहे राष्‍ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की तबीयत फिर बिगड़ गई है। उनकी किडनी 80 प्रतिशत से ज्यादा खराब है। इसमें कोई सुधार नहीं है, बल्कि पहले की तुलना में अधिक खराब हो गई है। ताजा रिपोर्ट आने के बाद दवा की खुराक या दवा बदलने पर विचार किया जा रहा है। वे दो दिनों से सुस्त दिख रहे हैं। हालात ऐसे हीं रहे तो उनकी डायलिसिस करानी पड़ सकती है। लालू स्वास्थ्य कारणों से वे फिलहाल रिम्स (अस्‍पताल) के पेइंग वार्ड में भर्ती हैं।

सिरम क्रेटेनाइन लेवल बढ़ा, किया जा सकता है डायलिसिस

मिली जानकारी रिम्‍स में मंगलवार को लालू प्रसाद यादव के सिरम क्रेटेनाइन लेवल की जांच की गई, जो पहले के 3.5 से बढ़कर 4.1 हो गया था। सिरम क्रेटेनाइन जांच के आधार पर किडनी के काम करने की क्षमता का पता लगाया जाता है। इसकी बढ़ाेतरी से किडनी फंक्शन में कमी आने का पता चलता है। डॉक्‍टरों के अनुसार ऐसे में लालू प्रसाद यादव का डायलिसिस कर उनके रक्‍त को साफ करने की जरूरत पड़ सकती है।

Advertisement

किडनी व अन्‍य बीमारियों की लगातार की जा रही मॉनिटरिंग

लालू का इलाज कर रहे डॉ. विद्यापति ने बताया कि उनका ब्लड प्रेशर सामान्‍य है। ब्‍लड शुगर की स्थिति भी ठीक है। उनकी किडनी सहित अन्य बीमारियों की मॉनिटरिंग भी लगातार की जा रही है।

खराब स्वास्थ्य के आधार पर दाखिल की है जमानत याचिका

Advertisement

विदित हो कि लालू किडनी सहित कई बीमारियों के मरीज हैं। हाउल ही में उनकी दांत का रूट कैनाल ट्रीटमेंट हुआ है। उनकर स्‍वास्‍थ्‍य लंबे समय से खराब है। चारा घोटाला के सबसे बड़े मामले डोरंडा कोषागार मामले में पांच साल की सजा सजा मिलने के बाद उन्‍होंने खराब स्वास्थ्य के आधार पर जमानत की याचिका दाखिल की है, जिसपर सुनवाई 11 मार्च को होनी है।

Advertisement

Related posts

पाकिस्तानी सुरक्षा बलों ने बलूचिस्तान के दर्जनों नागरिकों को किया अगवा, रिहाई के लिए विरोध प्रदर्शन

News Times 7

गोवा: संजय राउत का टीएमसी और आप पर तंज, कहा- दोनों पार्टियां अपने ख्यालों में राज्य में पहले ही बना चुकी हैं सरकार

News Times 7

शाहरुख खान के आशियाने मन्नत पहुंची NCB की टीम, सर्च ऑपरेशन जारी, बढ़ सकती मुसीबतें

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़