News Times 7
खेल

लांस क्लूजर बने जिम्बाब्वे टीम के बल्लेबाजी कोच जबकि इस खिलाड़ी को मिली कप्तानी की जिम्मेदारी

जिम्बाब्वे। दक्षिण अफ्रीका के पूर्व आलराउंडर लांस क्लूजनर ने एक बार फिर से जिम्बाब्वे के बल्लेबाजी कोच के रूप में टीम को ज्वाइन किया है। सोमवार को जिम्बाब्वे क्रिकेट बोर्ड द्वारा हुई एक मीटिंग में इस बात की पुष्टि की गई। इतना ही नहीं क्रेग इरविन को व्हाइट बाल क्रिकेट टीम का फुल टाइम कप्तान नियुक्त किया गया है जबकि सीन विलियम्स को टेस्ट टीम की कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

क्लुजनर स्टुअर्ट मैटसीकेनयारी की जगह लेंगे जो अब टीम में सहायक कोच की जिम्मेदारी संभालेंगे। लालचंद राजपूत टीम के हेड कोच की जिम्मेदारी को आगे भी जारी रखेंगे।

क्लूजनर के क्रिकेट करियर की बात करें तो उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के लिए 49 टेस्ट मैचों में 1,906 रन जबकि 171 वनडे मैचों में 3,576 रन बनाए हैं। वनडे में उनके नाम 2 शतक और 19 अर्धशतक जबकि टेस्ट में 4 शतक और 8 अर्धशतक लगाए हैं। उन्होंने टेस्ट में 80 जबकि वनडे में 192 विकेट लिए हैं।

Advertisement

इससे पहले क्लूजनर 2016 से 2018 के बीच भी टीम के बल्लेबाजी कोच की जिम्मेदारी संभाल चुके हैं। हालांकि वर्तमान में वे अफगानिस्तान टीम से जुड़े थे और हेड कोच की भूमिका में काम कर रहे थे।

नवनियुक्त कप्तान इरविन के करियर की बात करें तो उन्होंने जिम्बाब्वे के लिए 102 वनडे में 2,837 रन, 18 टेस्ट में 1,208 रन और 34 टी20 में 777 रन बनाए हैं। इरविन ने अपना टेस्ट डेब्यू बांग्लादेश के खिलाफ 4 अगस्त 2011 को हरारे में किया था।

इसके अलावा बोर्ड पुरुषों की राष्ट्रीय टीम के लिए एक गेंदबाजी कोच और एक फिटनेस ट्रेनर की नियुक्ति को भी अंतिम रूप देने की प्रक्रिया में है।

Advertisement
Advertisement

Related posts

भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें टी20 सीरीज के आखिरी मुकाबले में आमने-सामने ,55 पर 4 बल्लेबाज लौटे पवेलियन

News Times 7

6 खिलाड़ी संक्रमित होने पर न्यूजीलैंड सरकार ने कहा की कोरोना नियम तोड़ा तो…

Admin

1992 की याद होगी ताजा, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ1992 वर्ल्ड कप की जर्सी पहनकर उतरेगी टीम इंडिया

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़