News Times 7
देश /विदेश

BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने मां वैष्णो देवी के दरबार में लगाई हाजिरी, अनुच्छेद-370 के बाद पहला दौरा

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा सोमवार को जम्मू-कश्मीर की शीतकालीन राजधानी जम्मू पहुंचे, जहां उनका जोरदार स्वागत किया गया। केंद्र सरकार की ओर से अगस्त 2019 में संविधान के अनुच्छेद-370 को निरस्त करने और जम्मू-कश्मीर को दो केंद्र शासित प्रदेशों में विभाजित करने के फैसले के बाद भाजपा अध्यक्ष का यह पहला दौरा है। नड्डा अपने एक दिन के इस दौरे में रायसी जिले की त्रिकुटा पहाड़ियों पर स्थित प्रसिद्ध माता वैष्णों देवी के गुफा मंदिर में दर्शन करेंगे।

इस दौरान नड्डा के साथ केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह भी मौजूद थे। भाजपा की जम्मू-कश्मीर इकाई के प्रमुख रविंदर रैना के नेतृत्व में सैकड़ों युवा भाजपा कार्यकर्ताओं और पार्टी नेताओं ने जम्मू हवाई अड्डे पर नड्डा का जोरदार स्वागत किया। हवाई अड्डे पर मौजूद भाजपा के कार्यकर्ताओं और नेताओं ने नारेबाजी भी की। उत्साहित पार्टी कार्यकर्ताओं ने अपने राष्ट्रीय अध्यक्ष का माला, फूलों और शॉल ओढ़ाकर स्वागत किया। हवाई अड्डे से नड्डा सीधे कटरा के लिए रवाना हो गए, जहां से वह माता वैष्णों देवी मंदिर के लिए रवाना होंगे।

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष के इस दौरे को उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, मणिपुर और गोवा समेत पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनावों से जोड़कर भी देखा जा रहा है। इसकी मतगणना 10 मार्च को होगी। मंदिर में दर्शन करने के बाद नड्डा आगामी चुनावों से पहले केंद्र शासित प्रदेश में पार्टी को और अधिक मजबूत करने के लिए भाजपा नेताओं के साथ विचार-विमर्श करेंगे। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष रैना ने कहा कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष का यह दौरा महत्वपूर्ण है क्योंकि परिसीमन आयोग की रिपोर्ट को अंतिम रूप दिए जाने के बाद इस साल के अंत में जम्मू-कश्मीर विधानसभा के चुनाव होने की उम्मीद है।

Advertisement
Advertisement

Related posts

UP Election 2022 : बलिया में बोले पीएम – ‘यहां से मेरा भावुक रिश्ता, उज्ज्वला को दिशा दिखाई थी’

News Times 7

नवादाः बंगाल से आ रही बस से 1000 पीस कारतूस बरामद, एक धंधेबाज गिरफ्तार

News Times 7

जालंधर में अरविंद केजरीवाल तीन स्थानों पर करेंगे प्रचार

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़