News Times 7
देश /विदेश

रूसी हमले से घबराए यूक्रेन के दो लाख से ज्यादा लोग देश छोड़कर भागे, पड़ोसी देशों मे ले रहे शरण

जेनेवा। रूस के साथ बढ़ रहे तनाव के बीच यूक्रेन से अब तक दो लाख से ज्यादा लोग पड़ोसी देशों में पलायन कर चुके हैं। संयुक्त राष्ट्र की रिफ्यूजी एजेंसी का कहना है कि पड़ोसी देशों में जाने वाले यूक्रेनियों की नवीनतम संख्या अब 200,000 से अधिक हो गई है।

शरणार्थियों के लिए संयुक्त राष्ट्र के उच्चायुक्त ने ट्विटर पर कहा कि रूसी सैनिकों की कार्रवाई के कारण यूक्रेन से पलायन करने वालों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। शनिवार को एजेंसी का अनुमान था कि कम से कम 150,000 लोग यूक्रेन से पोलैंड, हंगरी और रोमानिया सहित अन्य देशों में पलायन कर गए हैं। पोलैंड की सरकार ने शनिवार को कहा कि पिछले 48 घंटों में 100,000 से अधिक यूक्रेन के लोग पोलिश-यूक्रेनी सीमा पार कर चुके हैं

यूक्रेन के खार्किव शहर में घुसी रूसी सेना

Advertisement

रूसी सेना यूक्रेन के कई शहरों में प्रवेश कर चुकी है। खार्किव शहर की सड़कों पर रविवार को यूक्रेनी सेना ने रूसी सैनिकों से लड़ाई की। यूक्रेन के गृह मंत्री के सलाहकार एंटोन हेराशचेंको की तरफ से जारी किए गए वीडियो में कई हल्के सैन्य वाहन सड़क पर चलते देखे गए हैं। खार्किव में एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि रूसी सैनिकों और बख्तरबंद वाहनों को शहर के विभिन्न इलाकों में देखा जा सकता है और गोलीबारी की आवाज भी सुनी जा सकती है। प्रत्यक्षदर्शी का कहना है कि सैन्य ट्रक जिनके किनारों पर ‘जेड’ का चिन्ह बना हुआ है। ये सब आवासीय क्षेत्रों में देखे जा सकते हैं।

Advertisement

Related posts

चेन्नई में भाजपा कार्यालय पर फेंका गया पेट्रोल बम

News Times 7

महिला कार्यकारिणी भंग होने पर कमलनाथ पर गृहमंत्री ने ली चुटकी, कहा-खराब इंजन है और डिब्बे बदल रहे हैं

News Times 7

गोवा में जमकर बरसे अरविंद केजरीवाल, कहा- कांग्रेस और बीजेपी ने मिलकर गोवा को लूटा

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़