News Times 7
बड़ी-खबर

सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला- 10वीं और 12वीं बोर्ड की सभी परिक्षाएं ऑफलाइन होंगी

नई दिल्ली: कोरोना काल में स्कूलों और काॅलेजों पर लगाए गए प्रतिबंद के बाद जहां परिक्षाएं भी ऑनलाइन लेने का फैसला किया गया था वहीं अब 10वीं और 12वीं बोर्ड की सभी परिक्षाएं ऑफलाइन ली जाएंगी।

सुप्रीम कोर्ट ने इस साल केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) और कई अन्य बोर्ड द्वारा आयोजित की जाने वाली 10वीं और 12वीं कक्षा की ‘ऑफलाइन’ बोर्ड परीक्षा रद्द करने की मांग वाली याचिका पर सुनवाई करने से बुधवार को इनकार कर दिया। न्यायमूर्ति ए एम खानविल्कर, न्यायमूर्ति दिनेश माहेश्वरी और न्यायमूर्ति सी टी रविकुमार की पीठ ने कहा कि ऐसी याचिकाओं से ‘‘गलत उम्मीदें” बंधती हैं और हर जगह ‘‘भ्रम” फैलता है।

 पीठ ने कहा कि इससे न केवल झूठी उम्मीदें बंधती हैं, बल्कि परीक्षा की तैयारी करने वाले छात्रों में भी भ्रम की स्थिति उत्पन्न होती है। छात्रों और अधिकारियों को अपना अपना काम करने दें। याचिका में सीबीएसई और अन्य शिक्षा बोर्ड को अन्य माध्यमों से परीक्षा लेने का निर्देश देने का अनुरोध किया गया था।

Advertisement

सीबीएसई और अन्य शिक्षा बोर्ड ने 10वीं और 12वीं के लिए ‘ऑफलाइन’ (स्कूल परिसर में) माध्यम से बोर्ड परीक्षाएं कराने का प्रस्ताव दिया है। सीबीएसई ने 10वीं और 12वीं कक्षा के लिए 26 अप्रैल से बोर्ड परीक्षाएं कराने का फैसला किया है।

Advertisement

Related posts

बंगाल में बम धमाका ,तीन घायल

News Times 7

कर्नाटक विधान परिषद में जमके हंगामा ,कांग्रेस बीजेपी विधायकों के बीच लात घूँसों की बौछार

News Times 7

बिहार के सिवान में अपराधी हुए बेलगाम पेशे से ठेकेदार और मुखिया चुनाव लड़ चुके अशोक दुबे को अपराधियों ने मरी गोली

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़