News Times 7
देश /विदेश

राजनाथ सिंह ने लखनऊ में डाला वोट, बोले- अपने मतों का प्रयोग कर ‘नए उत्तर प्रदेश’ के निर्माण में सहभागी बनें

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के चौथे चरण के लिए 9 जिलों की 59 सीटों पर मतदान जारी है। आम लोगों से लेकर कई राजनिति के दिग्गजों ने परिवार सहित मतदान किया है। इसी बीच, देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लखनऊ में वोट डाला है। उनकी वोटिंग करने की तस्वीरें सामने आई हैं। राजनाथ सिंह ने ट्वीट कर कहा कि, “उप्र. विधानसभा चुनाव के लिए आज मतदान का चौथा चरण है।

लखनऊ समेत कुल 59 सीटों पर सभी मतदाताओं से मेरा अनुरोध है कि वे अपना मताधिकार का प्रयोग करें और ‘नए उत्तर प्रदेश’ के निर्माण में सहभागी बनें।पहली बार वोट कर रहे मतदाताओं से विशेष आग्रह है कि वे लोकतंत्र को मज़बूत करने आगे आयें।”

इससे पहले राजनाथ सिंह ने अपने बयान में कहा कि, “इस बार बीजेपी न सिर्फ इतिहास दोहराएगी बल्कि हमारी सीटों की संख्या बढ़ने से भी नकारा नहीें जा सकता। इस बार का चुनाव विकास व सुशासन के मुद्दे पर है और इस मामले में हिंदुस्तान में अगर कोई अव्वल पार्टी है तो वह बीजेपी पार्टी है।” मेरा सभी मतदाताओं से अपील है कि वह भारी संख्या में मतदान करें।

Advertisement

अब तक 59 सीटों पर 22.66 प्रतिशत मतदान हुआ
बता दें कि, विधानसभा चुनाव के चौथे चरण में पीलीभीत, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, हरदोई, उन्नाव, लखनऊ, रायबरेली, बांदा और फतेहपुर जिलों की कुल 59 विधानसभा सीटों पर मतदान हो रहा है। इस चरण में कुल 2.12 करोड़ मतदाता हैं जोकि 624 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करने वाले हैं। अब तक 9 जिलों की 59 सीटों पर 22.66 प्रतिशत मतदान हुआ है।

Advertisement

Related posts

संयुक्त राष्ट्र के अधिकार प्रमुख ने काबुल यात्रा के दौरान अफगानों के ‘दृढ़ता’ की सराहना की

News Times 7

बिहार की 30 हजार एकड़ जमीन का कौन है असली मालिक, सरकार ने विधानसभा में दिया जवाब

News Times 7

यूपी चुनाव की सरगर्मी के बीच अयोध्या में श्रीराम एयरपोर्ट के रनवे का निर्माण शुरू, जानें- पहले चरण में कितना होगा खर्च

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़