News Times 7
देश /विदेश

अब Snapchat पर शेयर होगी रीयल टाइम लोकेशन, मुसीबत में स्नैपचैट फ्रेंड्स को शेयर कर सकेंगे लोकेशन

नई दिल्ली। जरा सोचिए कि पहले आप कहीं भटक जाते थे या किसी व्यक्ति को अपनी लोकेशन शेयर करनी होती थी तो आप कैसे किसी को अपनी लोकेशन बताते थे? लेकिन गूगल मैप के आ जाने से ये थोड़ा आसान हो गया। इसके बाद हमें लोकेशन शेयरिंग का फीचर सोशल मीडिया के बड़े प्लेटफॉर्म वॉट्सऐप पर मिला, जिसके बाद तो किसी की लोकेशन जानना या अपनी रियल टाइम लोकेशन शेयरिंग बहुत ही आसान हो गई। इस क्रम में अब स्नैपचैट भी एक नया फीचर शुरू करने जा रहा है, जिससे यूजर्स अपनी रियल टाइम लोकेशन 15 मिनट या कुछ घंटों के लिए दोस्तों के साथ शेयर कर सकेंगे।

इस फीचर को एक अस्थायी दोस्त की तरह देखा जा रहा है, जिससे जब आपका पार्टनर, मित्र या परिवार का कोई सदस्य कहीं बाहर हो तो उससे लोकेशन पता लगाई जा सके। स्नैपचैट ने शुक्रवार देर रात एक ट्वीट में पोस्ट किया कि सुनिश्चित करें कि आप और आपके दोस्त अस्थायी लोकेशन-शेयरिंग के साथ सुरक्षित रूप से घर पहुंचें।

आपको बता दें कि यह सुविधा आईओएस पर फाइंड माई ऐप के समान है, जहां जिन यूजर्स ने ऑप्ट इन किया है, वे सटीक स्थान देख और शेयर कर सकते हैं। यह फीचर ऐप पर केवल आपसी दोस्तों के बीच ही उपलब्ध है। इस सुविधा के लिए, स्नैपचैट ने गैर-लाभकारी संस्था इट्स ऑन अस के साथ भागीदारी की है, ताकि युवाओं को एक-दूसरे को सुरक्षित रखने ऑनलाइन और वास्तविक जीवन में और परिसर में यौन हमले का मुकाबला करने में मदद मिल सके।

Advertisement

स्नैपचैट का पहला लाइव लोकेशन फीचर
कंपनी के अनुसार स्नैप मैप में एक नए सुरक्षा उपकरण के माध्यम से और इन-ऐप रिसोर्स पोर्टल ‘हियर फॉर यू’ के विस्तार के माध्यम से स्नैपचैट और इट्स ऑन अस छात्रों को एक-दूसरे की तलाश करने और देश भर में छात्रों के लिए एक सुरक्षित स्थान बनाने में मदद कर रहे हैं। सुरक्षा कारणों से यूजर्स के पास अपने सभी स्नैपचैट मित्रों को अपने रीयल-टाइम लोकेशन डिटेल्स भेजने का विकल्प नहीं है। यह अपडेट स्नैपचैट के लिए पहला लाइव लोकेशन फीचर है।

Advertisement

Related posts

Ukraine Crisis: यूक्रेन में फंसे भारतीयों को निकालने के लिए SpiceJet भी करेंगी मदद, चलाएगी स्पेशल फ्लाइट

News Times 7

बिहार में बढ़ते अपराध पर नितीश सरकार बड़े एक्शन मोड़ में ,जानिये पूरा प्लान

News Times 7

एसआइए ने दक्षिण-मध्य कश्मीर मध्य कश्मीर में मारे छापे, JeM के 10 ओवरग्राउंड वर्कर गिरफ्तार

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़