नई दिल्ली। वेस्टइंडीज के विरुद्ध तीन मैचों की वनडे सीरीज में विराट कोहली ने सिर्फ 26 रन बनाए थे और आखिरी वनडे मैच में वो शून्य पर आउट हो गए थे। इसमें कोई शक नहीं कि भारत ने वनडे सीरीज जीत ली थी, लेकिन विराट कोहली का फार्म टीम के लिए चिंता का विषय जरूरत है। रोहित शर्मा की कप्तानी में अपनी पहली वनडे सीरीज खेलने वाले कोहली वेस्टइंडीज के खिलाफ फायर नहीं कर पाए, लेकिन आगे तीन मैचों की टी20 सीरीज में उन पर निगाहें रहेंगी।

टी20 सीरीज से पहले भारतीय टीम के बैटिंग कोच विक्रम राठौड़ से प्रेस कांफ्रेंस के दौरान की बल्लेबाजी और उनकी खराब फार्म के बारे में सवाल किए गए। विराट कोहली की बल्लेबाजी की कमियों के बारे में बात करते हुए राठौड़ उन्हें पूरी तरह से डिफेंड करते हुए नजर आए। विराट कोहली का समर्थन करते हुए उन्होंने कहा कि ये करिश्माई बल्लेबाज अपने करियर में बुरे दौर से नहीं गुजर रहे हैं।

विक्रम राठौड़ ने कहा कि मुझे नहीं लगता है कि वो खराब दौर से गुजर रहे हैं। मैं समझता हूं कि वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में वो रन नहीं बना पाए और ये सीरीज उनके लिए खराब रही, लेकिन हमारे बीच इस तरह की कोई बात नहीं हुई। राठौर ने आगे कहा कि कोहली नेट्स में वास्तव में काफी अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं और वो जिस तरह से तैयारी कर रहे हैं ऐसे में हम इंतजार कर रहे हैं। मुझे पूरा यकीन है कि वो अगले तीन मैचों की टी20 सीरीज की किसी एक पारी में वो रन के साथ बैक होंगे। आपको बता दें कि भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी जिसकी शुरुआत 16 फरवरी से होगी। रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम बुधवार को ईडन गार्डेन में अपना पहला टी20 मैच खेलेगी।

Advertisement