News Times 7
देश /विदेश

रायपुर: रेलवे महाप्रबंधक ने कहा, नवा रायपुर में रेलवे लाइन का मार्च तक काम पूरा

रायपुर। दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के महाप्रबंधक आलोक कुमार ने कहा है कि नवा रायपुर में रेलवे लाइन का काम मार्च तक पूरा कर लिया जाएगा। डीआरएम दफ्तर के सामने फाफाडीह रेलवे क्रासिंग पर ओवरब्रिज न बनने से लाखों लोगों को हो रही परेशानी पर कहा कि ओवरब्रिज बनाने का काम पीडब्ल्यूडी करवा रहा है। काम में काफी विलंब तो हुआ है, इस बारे में संबंधित विभाग के अधिकारी ही बता सकते हैं।

दरअसल रेलवे महाप्रबंधक ने बिलासपुर-लखौली- रायपुर सेक्शन का वार्षिक निरीक्षण किया।निरीक्षण के दौरान यात्री सुविधाओं, संरक्षा, सुरक्षा की सुनिश्चितता के साथ-साथ जनप्रतिनिधियों, स्थानीय संगठनों, यात्री संगठनों के पदाधिकारियों से मुलाकात कर उनकी मांग और समस्याएं सुनी और जल्द से जल्द निराकरण करने का आश्वासन दिया।

स्पेशल ट्रेन में बिलासपुर से निरीक्षण करने पहुंचे महाप्रबंधक आलोक कुमार सबसे पहले बिल्हा स्टेशन पर बिल्हा विधायक धरमलाल कौशिक के साथ अन्य संगठनों के पदाधिकारियों से यात्री सुविधाओं पर चर्चा की। इसके बाद रेलवे स्टेशन का निरीक्षण कर यात्री सुविधाओ,स्टेशन पर चल रहे विकासात्मक कार्यों का जायजा लिया। इसके बाद सेंट्रल रिले रूम, पैनल रूम, रेलवे कालोनी का निरीक्षण करने के साथ नवनिर्मित गैंग टूल रूम, रेस्ट रूम, रेल आवास, बाल उद्यान, ओपन जिम, रेल कर्मचारियों के लिए रेल आवास का शुभारंभ किया। इसी कड़ी में बिल्हा स्टेशन पर प्वाइंट, क्रासिंग, बिल्हा फाटक का निरीक्षण किया।

Advertisement

कर्व के सुरक्षा उपकरणों को देखा

महाप्रबंधक ने शिवनाथ नदी पर बने, बिलासपुर-रायपुर सेक्शन के दगोरी-निपनिया के मध्य स्थित ब्रिज नंबर 462 अप शिवनाथ ब्रिज, दगोरी -निपनिया के मध्य कर्व का सघन निरीक्षण किया। इसके साथ ही सुरक्षा उपकरणो की जांच की। इसके साथ ही कार्यस्थल पर कार्यरत इंजिनियरिंग विभाग के ट्रैकमेन कर्मचारियों से उनके कार्य प्रणाली पर संवाद किया। महाप्रबंधक ने बैकुंठ-सिलयारी के बीच किमी एलसी नंबर 401 कुंदरू फाटक का निरीक्षण किया।

विधायक ने समस्याओं पर की चर्चा

Advertisement

सिलियारी स्टेशन पर विधायक अनिता शर्मा ने महाप्रबंधक के समक्ष यात्रियों,ग्रमीणों की समस्याओं पर चर्चा की।महाप्रबंधक ने लखौली स्टेशन पर यात्री सुविधाओ एवं रेलवे कालोनी का निरीक्षण कर नवनिर्मित ओपन पार्क एवं जिम का शुभारंभ किया। इस दौरान बहुविभागीय नवाचार प्रदर्शनी का अवलोकन कर लखौली स्टेशन पर ट्रैक मशीन के टेस्टिंग के प्रदर्शन, सुरक्षा उपकरणो की जांच की।

चालीस मिनट तक कमरे में चर्चा

रायपुर रेलवे स्टेशन पर देर शाम साढ़े छह बजे महाप्रबंधक का आगमन हुआ।करीब चालीस मिनट तक उन्होंने लाउंज में कई स्थानीय प्रतिनिधियों, विभिन्न संगठनों के सदस्यों, रेलवे यूनियनों,व्यापारिक संगठनों से मुलाकात कर रेल विकासात्मक विषयों पर चर्चा की। ग्रामीण विधायक सत्यनारायण शर्मा के प्रतिनिधि पंकज शर्मा ने मुलाकात कर यात्री सुविधाओं पर चर्चा की

Advertisement

कमरे से निकलकर वे रायपुर रेलवे स्टेशन का बिना निरीक्षण किए ही स्पेशल ट्रेन में सवार होकर रवाना हो गए। निरीक्षण में महप्रबंधक आलोक कुमार के साथ डीआरएम श्याम सुंदर गुप्ता, बिलासपुर मुख्यालय के सभी प्रधान मुख्य विभागाध्यक्ष,रायपुर रेल मंडल के वरिष्ठ अधिकारी,मेडिकल टीम और आरपीएफ,जीआरपी के अधिकारी-कर्मचारी साथ थे।

Advertisement

Related posts

विधानसभा अध्यक्ष की गरिमा के मुद्दे पर विपक्ष ने सदन में किया हंगामा, सरकार से मांगा जवाब

News Times 7

PM मोदी का कड़ा संदेश- भाजपा में नहीं चलेगा वंशवाद, मेरे कहने पर कटा सांसदों के बेटों का टिकट

News Times 7

ऑस्ट्रेलिया के पीएम ने शोध को बढ़ाने की योजना की घोषणा की

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़