News Times 7
बिजनेस

शेयर बाजार भारी गिरावट के साथ बंद: सेंसेक्स 773 अंक टूटा, निफ्टी 17400 के नीचे आया

नई दिल्ली। वैश्विक बाजारों में ताजा बिकवाली के बीच आईटी और वित्तीय शेयरों में भारी गिरावट की वजह से सेंसेक्स शुक्रवार को 773 अंक टूट गया। व्यापारियों ने कहा कि विदेशी फंडों की लगातार बिकवाली से भी धारणा प्रभावित हुई। आज सेंसेक्स (BSE Sensex Today) 773.11 अंक यानी 1.31 प्रतिशत की गिरावट के साथ 58152.92 पर बंद हुआ। वहीं, निफ्टी 231 अंकों यानी 1.31 प्रतिशत की गिरावट के साथ 17374.80 के स्तर पर बंद हुआ।

सेंसेक्स के टॉप-30 शेयर्स में से करीब 27 स्टॉक्स में बिकवाली हावी रही। आज सबसे ज्यादा गिरावट टेक महिंद्रा में रहा। इसके बाद इंफोसिस, एचसीएल टेक, एसबीआई, कोटक बैंक और एचडीएफसी का स्थान रहा। टेक महिंद्रा के शेयर्स 2.93 फीसद तक गिर गए।

टॉप गेनर की बात करें तो आज इंडसइंड बैंक टॉप पर रहा, इसके अलावा एनटीपीसी और टाटा स्टील हरे निशान में बंद हुए। अन्य एशियाई बाजारों में, हांगकांग, सियोल और शंघाई में शेयर नुकसान के साथ बंद हुए, जबकि टोक्यो मजबूती के साथ बंद हुआ।

Advertisement

दोपहर के कारोबार में यूरोप के स्टॉक एक्सचेंज भारी बिकवाली के दबाव में थे। अंतरराष्ट्रीय तेल बेंचमार्क ब्रेंट क्रूड 0.43 फीसद बढ़कर 91.80 डॉलर प्रति बैरल हो गया। स्टॉक एक्सचेंज के आंकड़ों के अनुसार, गुरुवार को विदेशी संस्थागत निवेशक (FII) पूंजी बाजार में शुद्ध विक्रेता बने रहे, 1,732.58 करोड़ रुपये के शेयरों की बिक्री हुई।

Advertisement

Related posts

Gold Price Today: कई दिनों बाद सोने के दाम में गिरावट, चांदी के भाव भी टूटे

News Times 7

टेस्ला की इलेक्ट्रिक कारों की एंट्री भारत के बाजारों में , रजिस्ट्रेशन कराया कंपनी ने

News Times 7

Share Market में पैसा लगाने से पहले जान लें इस सप्ताह किन फैक्टर्स का पड़ेगा असर, ये है एक्सपर्ट्स की राय

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़