News Times 7
देश /विदेश

ये बजट 100 साल की भयंकर आपदा के बीच, विकास का नया विश्वास लेकर आया: PM मोदी

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आज बजट2022 पेश किया। सीतारमण ने कहा कि केंद्र सरकार का उद्देश्य इस बजट के माध्यम से लोगों का कल्याण करते हुए राजधर्म निभाने का है। वही संसद में बजट के पेश होने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी अपना बयान दिया। उन्होंने कहा कि  ये बजट 100 साल की भयंकर आपदा के बीच, विकास का नया विश्वास लेकर आया है। ये बजट, अर्थव्यवस्था को मजबूती देने के साथ ही सामान्य मानवी के लिए, अनेक नए अवसर बनाएगा।

ये बजट अधिक बुनियादी ढांचा, अधिक निवेश, अधिक विकास और और अधिक नौकरियों की नई संभावनाओं से भरा हुआ है। इससे ग्रीन जॉब्स का भी क्षेत्र और खुलेगा।

पीएम मोदी ने कहा कि हिमाचल, उत्तराखंड, जम्मू-कश्मीर, नॉर्थ ईस्ट, ऐसे क्षेत्रों के लिए पहली बार देश में पर्वतमाला योजना शुरू की जा रही है। ये योजना पहाड़ों पर ट्रांसपोर्टेशन की आधुनिक व्यवस्था का निर्माण करेगी।

Advertisement

भारत के कोटि-कोटि जनों की आस्था, मां गंगा की सफाई के साथ-साथ किसानों के कल्याण के लिए एक महत्वपूर्ण कदम उठाया गया है। उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल, इन पांच राज्यों में गंगा किनारे, नैचुरल फॉर्मिंग को प्रोत्साहन दिया जाएगा।

Advertisement

Related posts

दिल्ली-मुंबई में पीक पर है कोरोना बंगाल ने कोविड प्रोटोकॉल को किया सख्त

News Times 7

अमेरिका का बयान- जेलेंस्की की मौत के बाद भी यूक्रेन में बनी रहेगी मौजूदा सरकार, ये है मास्टर प्लान

News Times 7

पेरिस में मां काली: 1971 में दिल्ली की कलाकार जोड़ी की चर्चित कलाकृति ने अब फ्रांस में मचाई धूम

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़