News Times 7
देश /विदेश

अमेरिका का बयान- जेलेंस्की की मौत के बाद भी यूक्रेन में बनी रहेगी मौजूदा सरकार, ये है मास्टर प्लान

वॉशिंगटन: रूस यूक्रेन हमले का आज 12वां दिन है। इस बीच रूस ने आज यूक्रेन के चार शहरों में सीजफायर का एलान किया गया है इनमें से कीव, खारकीव, सुमी और मारियूपोल शामिल है। दोपहर साढ़े 12 बजे से सीजफायर का एलान किया गया है.  फ्रांस के कहने पर रूस की तरफ से यह कदम उठाया है।

वहीं, जंग के इस माहौल में यूक्रेन के भविष्य को लेकर अमेरिका के विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन का बड़ा बयान सामने आया है। दरअसल, रूस के हमले के बीच राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की का मानना है कि उनकी जान खतरे में है। ऐसे में ब्लिंकन ने जेलेंस्की की हत्या की आशंकाओं के बारे में बात करते हुए एक न्यूज चैनल को यूक्रेन के भविष्य के बारे में बताया।

दरअसल, अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें उन्होंने बताया कि अगर किसी हमले में राष्ट्रपति जेलेंस्की की मौत भी हो जाती है तो यूक्रेन के पास एक ऐसा प्लान है जिसके तहत देश में मौजूदा सरकार बनी रहेगी। वीडियो में अमेरिकी विदेश मंत्री बताया कि वो इस बारे में ज्यादा तो कुछ नहीं बता सकते लेकिन इतना साफ है कि अपने मिशन में रूस कामयाब नहीं होने वाला है क्योंकि यूक्रेन झुकने वाला नहीं है।

Advertisement

ब्लिंकन ने कहा कि यूक्रेनी सरकार का नेतृत्व उल्लेखनीय है। मैंने यूक्रेन के विदेश मंत्री से बात की जिन्होंने कहा कि उनके देश में सरकार में निरंतरता सुनिश्चित करने के लिए योजनाएं हैं। मालूम हो, यूक्रेनी राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की लगातार दावा कर रहे हैं कि रूस उन्हें मारने की योजना बना रहा है।

Advertisement

Related posts

राजद व माले ने सीएम से की माफी की मांग, कांग्रेस ने कहा- यह उचित नहीं, खेद जताया जा सकता है

News Times 7

चुनावी राज्यों में नहीं चला किसान आंदोलन का दाव, जानें किस पार्टी को हुआ फायदा और किसको नुकसान?

News Times 7

पुलवामा मुठभेड़: पुलिस ने दो पत्रकारों को भेजे सम्मन

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़