News Times 7
देश /विदेश

कांग्रेस नेता सुरजेवाला ने मोदी-योगी सरकार को घेरा, कहा- भाजपा का नया माडल ‘पूंजीपतियों को सींचो, गरीबों से खींचो’

लखनऊ। केंद्र सरकार के आम बजट से पहले कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव तथा मीडिया व कम्युनिकेशन विभाग के चेयरमैन रणदीप सिंह सुरजेवाला ने महंगाई को लेकर मोदी और योगी सरकारों पर तीखा हमला किया। महंगाई पर कांग्रेस की ओर से तैयार किए गए श्वेत पत्र को लखनऊ स्थित कांग्रेस के प्रदेश मुख्यालय में जारी करते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार का नया माडल है ‘पूंजीपतियों को सींचो, गरीबों और नौकरीपेशा से खींचो।’

कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि मोदी और योगी सरकार है जनता के जिस नमक की सौगंध खाकर सत्ता में आई उसके दाम भी आज दोगुने हो गए हैं। एक तरफ लोग महंगाई की आग में झोंके जा रहे हैं तो बीते सात वर्षों में भारतीय जनता पार्टी की संपत्ति 780 करोड़ रुपये से बढ़कर 4850 करोड़ रुपये हो गई है।

उन्होंने कहा कि भाजपा राज में महंगाई बढ़ने का सबसे बड़ा कारण पेट्रोल डीजल और गैस की कीमतों में बेतहाशा वृद्धि होना है। पेट्रोल-डीजल पर ज्यादा टैक्स लगाकर सरकार ने 24.5 लाख करोड़ रुपये कमाए हैं। यह भी कहा कि किसान सम्मान सम्मान निधि के नाम पर कृषकों को 6000 रुपये देने वाली मोदी सरकार की नीतियों के कारण खेती की लागत 30000 रुपये प्रति हेक्टेयर बढ़ गई है। इस अतिरिक्त लागत को किसानों से खींचकर भाजपा अपनी जेब में डाल रही है।

Advertisement

रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि भाजपा ने 17.5 लाख करोड़ रुपये किसानों की जेब से निकाले हैं। कांग्रेस के सत्ता में आने पर पेट्रोल डीजल कीमतें तय करने का अधिकार तेल कंपनियों से वापस लेने के सवाल पर उन्होंने कहा कि हमारे नेता राहुल गांधी कह चुके हैं की यदि हमारी सरकार बनी तो पेट्रोल डीजल गैस व रेल किराया भाड़ा की अधिकतम सीमा तय की जाएगी।

एक सवाल के जवाब में सुरजेवाला ने कहा कि पुलिस मुठभेड़ में मारे गए बिकरू कांड के आरोपित अमर दुबे की पत्नी खुशी दुबे को चुनाव लड़ाने के लिए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा गंभीर हैं। हालांकि इस बारे में अंतिम निर्णय कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति करेगी।

Advertisement
Advertisement

Related posts

500 रुपए की रिश्वत विवाद में भिड़ीं नर्सिंग स्टाफ और आशा वर्कर, ताबड़तोड़ थप्पड़ के बीच चप्पलें भी चली- Video Viral

News Times 7

बंगाल: निकाय चुनाव में हिंसा को लेकर भाजपा विधायकों का हंगामा, विधानसभा में जमकर हुआ ड्रामा

News Times 7

मतांतरण पर क्‍यों अब सख्‍त केंद्रीय कानून बनाने का आ गया है समय

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़