News Times 7
देश /विदेश

राकेश टिकैत बोले- मोदी सरकार ने नहीं पूरे किए अपने वादे, किसान आज मनाएंगे ‘विश्वासघात दिवस’

केंद्र पर किसानों से किए गए वादों को पूरा नहीं करने का आरोप लगाते हुए भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) के नेता राकेश टिकैत ने कहा कि सोमवार को कृषि मुद्दों पर देशभर में ‘‘विश्वासघात दिवस” मनाया जाएगा। भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता ने रविवार को दावा किया कि 9 दिसंबर को सरकार द्वारा किए गए वादों के एक पत्र के आधार पर दिल्ली की सीमाओं पर एक साल से अधिक समय से चल रहे विरोध प्रदर्शन को वापस ले लिया गया था, लेकिन वादे अधूरे रह गए।

टिकैत ने एक ट्वीट में कहा कि सरकार द्वारा किसानों से वादाखिलाफी के खिलाफ 31 जनवरी को देशव्यापी ‘‘विश्वासघात दिवस” मनाया जाएगा। सरकार के 9 दिसंबर के जिस पत्र के आधार पर आंदोलन स्थगित किया गया था, सरकार ने उनमें से कोई वादा पूरा नहीं किया है। भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार द्वारा लाए गए तीन विवादास्पद कृषि कानूनों को वापस लेने की मुख्य मांगों को लेकर नवंबर 2020 में किसानों ने संयुक्त किसान मोर्चा के बैनर तले दिल्ली की सीमाओं पर विरोध प्रदर्शन शुरू किया था।

किसानों ने फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) के लिए कानूनी गारंटी समेत अन्य मांगों पर एक साल से अधिक समय तक सिंघू, टीकरी और गाजीपुर बॉर्डर पर प्रदर्शन किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नवंबर 2021 में विवादास्पद कृषि कानूनों को वापस लेने की घोषणा की, जिसके बाद प्रदर्शनकारियों ने दिसंबर में दिल्ली की सीमाओं को खाली कर दिया।

Advertisement
Advertisement

Related posts

चिराग पासवान का बड़ा आरोप- नीतीश कुमार मुझे गोली मरवा सकते हैं, अपराधियों को देते हैं संरक्षण

News Times 7

यूपी चुनाव 2022 में 80-20 के पैटर्न पर हुआ मतदान, सपा-भाजपा को 80 तो अन्य को मिले 20 फीसद वोट

News Times 7

सुशील मोदी ने कहा- यूक्रेन में फंसे छात्रों को बचाने में सहयोग की बजाय मिशन में बाधा डाल रहे थे राहुल

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़