News Times 7
देश /विदेश

अब राहुल गांधी छत्तीसगढ़ में जलाएंगे अमर जवान ज्योति! 3 फरवरी को रखेंगे नींव

रायपुर: राजधानी दिल्ली में इंडिया गेट पर 50 सालों से जलने वाली अमर जवान ज्योति को नेशनल वार मेमोरियल पर जलने वाली ज्योति में मिला देने वाले मोदी सरकार के फैसले से असहमत बघेल सरकार अब छत्तीसगढ़ में अमर जवान ज्योति स्थापित करने जा रही है। छत्तीसगढ़ के सीएम  भूपेश बघेल ने ट्वीट करके इसकी जानकारी दी। उन्होंने ट्वीट में लिखा कि 3 फरवरी को रायपुर में अमर जवान ज्योति स्थापित की जाएगी और उसकी नींव कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी रखेंगे।

आपको बता दें कि इंडिया गेट पर 50 सालों से जलती रही अमर जवान ज्योति को नेशनल वार मेमोरियल पर जलने वाली ज्योति में मिला देने के फैसले पर राहुल गांधी ने नाराजगी जाहिर की थी और उन्होंने ट्वीट करके कहा था कि बहुत दुख की बात है कि हमारे वीर जवानों के लिए जो अमर ज्योति जलती थी, उसे आज बुझा दिया जाएगा। कुछ लोग देशप्रेम व बलिदान नहीं समझ सकते, कोई बात नहीं। हम अपने सैनिकों के लिए अमर जवान ज्योति एक बार फिर जलाएंगे!

खास बात यह कि सीएम भूपेश बघेल के आमंत्रण पर राहुल गांधी 3 फरवरी को रायपुर आने वाले हैं। इस दौरान वे राहुल गांधी भूमिहीन किसानों को छत्तीसगढ़ सरकार की “राजीव गांधी भूमिहीन कृषि मजदूर न्याय योजना” की पहली किस्त जारी करेंगे और महात्मा गांधी सेवाग्राम का शिलान्यास भी करेंगे। इसी दौरान राहुल गांधी बघेल सरकार की तरफ से स्थापित की जाने वाली अमर जवान ज्योति की नींव भी रखेंगे।

Advertisement
Advertisement

Related posts

मधेपुरा में JDU के पूर्व प्रदेश महासचिव की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या, इलाके में मचा हड़कंप

News Times 7

रेलवे स्टेशन पर 72 लाख रुपए के साथ दो युवक गिरफ्तार, UP चुनाव में इस्तेमाल किए जाने की आशंका

News Times 7

सरियों के जाल में बायां पैर फंसने से मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान घायल

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़