News Times 7
देश /विदेश

मोदी सरकार की गले की हड्डी बनता जा रहा है पेगासस मामला! अब सुब्रमण्यम स्वामी ने लगाया सुप्रीम कोर्ट और संसद को गुमराह करने का आरोप

इस्राइली स्पाईवेयर पेगासस की कथित खरीद के मामले में जहां विपक्ष हमलावार है वहीं अब इस मामले में वरिष्ठ नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने भी न्यूयॉर्क टाइम्स में छपी रिपोर्ट के आधार पर बीजेपी सरकार को कटघरे में खड़ा कर दिया।  पेगासस मामला मोदी सरकार की गले की हड्डी बनता जा रहा है।

अब इस मामले में सुब्रमण्यम स्वामी ने सरकार पर निशाना साधते हुए ट्वीट कर कहा कि मोदी सरकार को निश्चित ही न्यूयॉर्क टाइम्स में छपी पेगासस खुलासे का खंडन करना चाहिए, जिसमें बताया गया है कि सरकार ने इस्राइली कंपनी एनएसओ को करदाताओं के 300 करोड़ रूपये देकर सदस्यता हासिल की है। इससे प्रथम दृष्टया पता चलता है कि सरकार ने सुप्रीम कोर्ट और संसद से इस मामले में तथ्यों को छुपाया है।

इससे पहले न्यूयॉर्क टाइम्स में छपी रिपोर्ट को आधार बनाते हुए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर ‘देशद्रोह’ का आरोप लगाया है। राहुल गांधी ने ट्वीट करके कहा कि मोदी सरकार ने हमारे लोकतंत्र की प्राथमिक संस्थाओं, राजनेताओं व जनता की जासूसी करने के लिए पेगासस ख़रीदा था। फ़ोन टैप करके सत्ता पक्ष, विपक्ष, सेना, न्यायपालिका सब को निशाना बनाया है। ये देशद्रोह है।

Advertisement

अमेरिकी अखबार न्यूयॉर्क टाइम्स में छपी एक रिपोर्ट में इस बात का दावा किया गया है कि साल 2017 में आधुनिक हथियारों और खुफिया उपकरणों की खरीद के लिए भारत और इस्राइल के बीच हुए लगभग दो अरब डॉलर के रक्षा समझौते हुए थे। इस खरीद में कथिततौर पर पेगासस स्पाईवेयर भी शामिल था।

गौरतलब है कि बीते साल 2021 में पेगासस का मामला पूरे देश के सामने तब आया था जब कुछ अंतरराष्ट्रीय मीडिया समूहों के एक संगठन ने इस बात का दावा किया था कि कई भारतीय नेताओं, मंत्रियों, सामाजिक कार्यकर्ताओं, कारोबारियों और पत्रकारों के खिलाफ पेगासस का कथित तौर पर इस्तेमाल किया गया है।

Advertisement
Advertisement

Related posts

हिजाब विवाद के बीच कर्नाटक में 10वीं तक के स्कूल खुले, बड़ी संख्‍या में पहुंच रहे छात्र

News Times 7

Pak हिंदू सांसद ने कहा-कोविड पाबंदियों कारण हुई पाकिस्तानी श्रद्धालुओं की भारत यात्रा में देरी

News Times 7

पुलवामा में कश्मीरियत और सांप्रदायिक सौहार्द की अद्भुत मिसाल पेश, दिवंगत कश्मीरी पंडित महिला की अंत्येष्टि में किया सहयोग

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़