News Times 7
देश /विदेश

पाकिस्तान: बलूचिस्तान के डेरा बुगती जिले में हुए दोहरे बम धमाकों में चार लोगों की मौत और कई घायल

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के बलूचिस्तान में दो बम धमाकों में कई लोग की जान चली गई। स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार बलूचिस्तान के डेरा बुगती में शुक्रवार को हुए दोहरे बम विस्फोटों में चार लोगों की मौत हो गई और आठ अन्य घायल हो गए। पाकिस्तान के डान अखबार की रिपोर्ट के अनुसार सुई तहसील में कृषि भूमि पर एक ट्यूबवेल रूम में लगाए गए इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (IED) को रिमोट कंट्रोल से उड़ा दिया गया। विस्फोट में तीन पाकिस्तानी कर्मियों और बुगती कबीले के एक बुजुर्ग की मौत हो गई। अभी तक किसी ने भी इन धमाकों की जिम्मेदारी नहीं ली है।

सुई प्रशासन के एक अधिकारी ने कहा कि विस्फोटों में चार लोगों की जान चली गई और आठ अन्य घायल हो गए। अधिकारी ने कहा कि कल रात के ब्लास्ट में ट्यूबवेल की दीवार का सौर पैनल बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया था।

हाल ही में आतंकवादी हमले में मारे गए थे दस पाकिस्तानी सैनिक

Advertisement

बता दें कि बलूचिस्तान के केच जिले में सुरक्षा बल की एक चौकी पर आतंकवादियों द्वारा किए गए हमले में दस पाकिस्तानी सैनिकों के मारे जाने के कुछ दिनों बाद यह अब घटना सामने आई है। हाल ही में बलूचिस्तान और पाकिस्तान में अन्य जगहों पर उग्रवाद में वृद्धि इमरान खान सरकार के लिए चिंता का विषय है।

बलूचिस्तान में लंबे समय से चल रहा है विद्रोह

गौरतलब है कि पाकिस्तान के बलूचिस्तान में लंबे समय से विद्रोह चला रहा है, यहां कुछ अलगाववादी समूह सैनिको और पुलिसकर्मियों को अपना निशाना बना रहे है और ऐसी हरकतों को अंजाम देते रहते हैं। अलगाववादी पाकिस्तान की केंद्र सरकार से आजादी की मांग करते है। पाकिस्तान सरकार हार बार यह दवा करती है कि उसने आतकवाद को खत्म कर दिया है, लेकिन इसके बावजूद भी वहां ऐसी घटनाएं होती रहती है।

Advertisement
Advertisement

Related posts

नवजोत सिंह सिंह सिद्धू ने भगवंत मान को दी शुभकामनाएं, लिखा- उम्मीदों के पहाड़ के साथ एक नए युग की शुरुआत

News Times 7

रायपुर में बड़ी वारदात की फिराक में था मुंबई का शूटर, सेल्स मेन बनकर कई दुकानों की रेकी

News Times 7

Mann Ki Baat: 27 फरवरी को ‘मन की बात’ करेंगे PM मोदी, KOO पर यूजर्स ने रखी ‘जन की बात’

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़