News Times 7
चुनाव

अमित शाह का बड़ा बयान- कैराना में लोगों ने कहा…’हमें पलायन करने वाले खुद पलायन हो गए’

कैराना: यूपी विधानसभा चुनाव 2022 के लिए बीजेपी के दिग्गज खुद फील्ड में उतर गए हैं। इसी कड़ी में गृह मंत्री अमित शाह आज कैराना के दौरे पर हैं। यहां अमित शाह 2014 में अपराधियों और गुंडों के भय से पलायन करने वाले व्यापारियों से मुलाकात की। इस दौरान शाह ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि कैराना के लोगों ने कहा कि हमें पलायन करने वाले खुद पलायन हो गए हैं।

बता दें कि कैराना के बारे में दावा किया जाता है कि सांप्रदायिक तनाव की वजह से यहां के हिंदू अपना घर बेचकर पलायन के लिए मजबूर हो गए थे। साल 2017 के विधानसभा चुनाव कैराना से पलायन एक बड़ा मुद्दा बना था। पिछले साल अक्‍टूबर में अपने लखनऊ दौरे पर अमित शाह ने एक सभा में कहा था क‍ि कैराना का पलायन याद करके मेरा तो खून ही खौल उठता है। इसी जनसभा में अमित शाह ने तंज कसा था कि पलायन कराने वालों का ही अब पलायन हो गया है।

बीजेपी ने यहां से पूर्व सांसद हुकुम सिंह की बेटी मृगांका सिंह को टिकट दिया है। पिछले विधानसभा चुनाव में भाजपा के कैराना से तत्कालीन सांसद दिवंगत हुकुम सिंह ने यहां से हिन्दुओं के पलायन का मुद्दा उठाया था। कैराना अल्पसंख्यक बहुल क्षेत्र है। साल 2017 के विधानसभा चुनाव कैराना से पलायन एक बड़ा मुद्दा बना था।

Advertisement
Advertisement

Related posts

जंगलराज बनाने वालो के करीबी नही चाहतें की आप भारत माता की जय बोलें – प्रधानमंत्री मोदी

News Times 7

सबको सरकारी नौकरी किस देश में मिलती है?-नीतीश

News Times 7

गुजरात विधानसभा चुनाव की जंग में सोशलमीडिया पर बडी़ फौज उतारी आम आदमी पार्टी, नंबर दो पर रही भाजपा

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़