News Times 7
देश /विदेश

पीएम मोदी आज 11 बजे करेंगे जिलाधिकारियों से संवाद, सरकारी योजनाओं और कार्यक्रमों की लेंगे जानकारी

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज 11 बजे विभिन्न जिलों के जिलाधिकारियों (DM) के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये संवाद करेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) से मिली जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री जिलों में सरकारी योजनाओं और कार्यक्रमों के क्रियान्वयन की प्रगति और वर्तमान स्थिति के बारे में जानकारी लेंगे। इससे सरकारी योजनाओं में आ रही चुनौतियों का पता लगाया जाएगा।

प्रदर्शन की समीक्षा की जाएगी

पीएमओ ने कहा कि बातचीत से प्रदर्शन की समीक्षा करने और चुनौतियों का पता लगाने में मदद मिलेगी। इसका उद्देश्य सभी हितधारकों के साथ अभिसरण में जिलों में विभिन्न विभागों द्वारा मिशन मोड में विभिन्न योजनाओं की संतृप्ति प्राप्त करना है।

Advertisement

समावेशी विकास के लिए सरकार प्रतिबद्ध

पीएमओ के अनुसार, पीएम मोदी के नेतृत्व में, सरकार ने देश भर में विकास और विकास में विषमता को दूर करने के लिए लगातार कई कदम उठाए हैं। यह सभी नागरिकों के जीवन स्तर को ऊपर उठाने और सभी के लिए समावेशी विकास सुनिश्चित करने की सरकार की प्रतिबद्धता के अनुरूप है।

विश्व के सबसे लोकप्रिय नेता बने पीएम मोदी

Advertisement

इस बीच अपनी इसी कार्यशीलता के चलते पीएम मोदी की लोकप्रियता में भी इजाफा हुआ है। मार्निंग कंसल्ट पालिटिकल इंटेलिजेंस द्वारा किए गए एक सर्वेक्षण के अनुसार पीएम मोदी 71 फीसद की अप्रूवल रेटिंग के साथ सबसे लोकप्रिय वैश्विक नेता के रूप में शीर्ष पर मोजूद हैं।

जो बाइडन, बोरिस जानसन को पीछे छोड़ा

बता दें कि सर्वे में पीएम मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन, ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जानसन, फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रान, जर्मन चांसलर ओलाफ स्कोल्ज और अन्य प्रमुख वैश्विक नेताओं को भी पीछे छोड़ दिया है। जून, 2021 की अप्रूवल रेटिंग की तुलना में इस बार पीएम मोदी की रेटिंग बेहतर हुई है। जून में प्रधानमंत्री की अप्रूवल रेटिंग 66 फीसद थी। गौरतलब है कि पीएम की अप्रूवल रेटिंग में ही इजाफा नहीं हुआ है। बल्कि उनकी डिसअप्रूवल रेटिंग में गिरावट भी आई है

Advertisement
Advertisement

Related posts

एसआइए ने दक्षिण-मध्य कश्मीर मध्य कश्मीर में मारे छापे, JeM के 10 ओवरग्राउंड वर्कर गिरफ्तार

News Times 7

संसद बजट सत्र का दूसरा चरण: 14 मार्च सुबह 11 बजे शुरू होगी कार्यवाही…वेंकैया नायडू और ओम बिरला ने दी अनुमति

News Times 7

रायपुर के स्पा सेंटर में देह व्यापार का भंडाफोड़, दो ग्राहक समेत 7 युवतियां गिरफ्तार, कस्टमर बनकर पहुंची थी पुलिस

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़