News Times 7
मौसम 

Weather Update: दिल्ली सहित इन राज्यों में अगले तीन दिनों तक होगी बारिश, जानें मौसम का ताजा हाल

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में कोहरे और ठंड ने लोगों को परेशान कर दिया है। बढ़ती ठंड के साथ बारिश की संभावना उत्तर भारत पर गहरा असर डाल सकता है। इस बीच मौसम विभाग ने एक नए पश्चिमी विक्षोभ की चेतावनी जारी की है। यह विक्षोभ पूरे उत्तर भारत को प्रभावित करेगा। इसके कारण ही 21, 22 और 23 जनवरी को दिल्ली में तेज बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने 22 जनवरी के लिए येलो अलर्ट भी जारी किया है

हालांकि राहत की बात ये कि राजधानी दिल्ली में आज से दिन का तापमान थोड़ा बढ़ेगा। जनवरी में अमूमन वेस्टर्न डिस्टर्बेंस एक्टिव होता है , इस वर्ष भी विभोक्ष के आज से हल्की बारिश का अनुमान है। बीते दिन भी थोड़ी बारिश पंजाब के पठानकोट , हरियाणा , दिल्ली आदि में हुई है। लेकिन हल्की बुंदाबादी के कारण आज सुबह गहरा कोहरा दिल्ली के बाहरी इलाकों में देखने को मिला।

मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले दो दिनों में उत्तर भारत के कई इलाकों में घना कोहरा छाया रह सकता है। उनके अनुसार दो दिनों तक राजस्थान, पश्चिम बंगाल, मध्य प्रदेश, बिहार, ओडिशा, उत्तर प्रदेश में सुबह और शाम घना कोहरा छाया रह सकता है। जबकि आज इन्हीं क्षेत्रों में हल्की से मध्यम बारिश भी हो सकती है।

Advertisement

इन राज्यों में आज बारिश व बर्फबारी के आसार

स्काईमेटवेदर के अनुसार, आज अंडमान और निकोबार में कुछ जगहों पर भी बारिश हो सकती है। इसके अलावा, उत्तरी पंजाब, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश में भी हल्की बारिश का अनुमान जताया गया है। वहीं, दिल्ली, राजस्थान, जम्मू में भी बारिश के आसार हैं। उधर, आज पश्चिमी हिमालय में हल्की बर्फबारी भी संभव है। कल और परसों इन पर्वतीय इलाकों में भारी बर्फबारी होगी।

राजस्थान के इन जिलों में हल्की बारिश के साथ बिजली गिरने की संभावना

Advertisement

मौसम विभाग ने नए पश्चिमी विक्षोभ के कारण राजस्थान के कुछ हिस्सों में अगले दो दिनों में बारिश की संभावना जताई है। विक्षोभ के कारण शुक्रवार को दक्षिण पश्चिम राजस्थान में नम हवाओं का एक सिस्टम बन सकता है। इसके कारण जोधपुर, बीकानेर, अजमेर, जयपुर, कोटा व भरतपुर में 21 जनवरी की रात से हल्की से मध्यम वर्षा हो सकती है व बिजली गिर सकती है।

Advertisement

Related posts

बिहार के इन जिलों में मौसम विभाग का अलर्ट जारी ,23 जिलों में होगी बारिस तो कई जिलों में वज्रपात की संभावना

News Times 7

मौसम विभाग ने बिहार में अगले 24 घंटे मौसम खराब होने की जताई आशंका

News Times 7

बंगाल की खाड़ी में बन रहे चक्रवात से बिहार झारखंड मे मौसम पर पडेगा असर

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़