News Times 7
खेल

वेस्टइंडीज का भारत दौरा : छह की बजाय इन दो जगहों पर हो सकता है मैचों का आयोजन

नई दिल्ली। वेस्टइंडीज के खिलाफ अगले महीने होने वाली सीमित ओवरों की सीरीज के मुकाबलों की मेजबानी अहमदाबाद और कोलकाता कर सकते हैं। मूल कार्यक्रम के अनुसार छह से 20 फरवरी के बीच वेस्टइंडीज को अहमदाबाद, जयपुर और कोलकाता में तीन वनडे मैच खेलने हैं, जबकि कटक, विशाखापत्तनम और तिरुवनंतपुरम में तीन टी-20 मैच होने है। लेकिन कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए टूर और फिक्स्चर समिति ने बुधवार को बीसीसीआइ से सीरीज को अहमदाबाद और कोलकाता में कराने की सिफारिश की।

बीसीसीआइ के सूत्र ने कहा, टूर और फिक्स्चर समिति ने वर्चुअल तरीके से सचिव और अध्यक्ष के साथ बैठक की तथा अहमदाबाद और कोलकाता में मैच कराने की सिफारिश की। बीसीसीआइ कुछ दिनों में इस पर फैसला ले सकता है। इस साल के अंत में आस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 विश्व कप के साथ 2022 में भारत को इस साल काफी वनडे और टी-20 खेलना है। वेस्टइंडीज दौरे के बाद भारत को श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घर में टी20 सीरीज खेलनी है।

देश कोरोना की तीसरी लहर से जूझ रहा

Advertisement

बता दें कि देश कोरोना की तीसरी लहर से जूझ रहा है। ओमिक्रोन वैरिएंट के कारण कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं।  ऐसे में पहले भी जानकारी सामने आई थी कि बहुत अधिक यात्रा और खिलाड़ियों के संक्रमित होने के खतरे से बचने के लिए सभी मैच एक से दो जगहों पर कराए जा सकते हैं। क्रिकेट वेस्टइंडीज (CWI) भी कह चुका है कि वह सीमित वेन्यू पर पूरी सीरीज खेलने को तैयार है।

वेस्टइंडीज की टीम 1 फरवरी को अहमदाबाद पहुंचेगी

जानकारी के अनुसार वेस्टइंडीज की टीम 1 फरवरी को अहमदाबाद पहुंचेगी। तीन दिन तक आइसोलेशन में रहेगी। पहला मैच छह फरवरी को होगा। कोरोना के कारण बीसीसीआइ को रणजी ट्राफी, कर्नल सीके नायडू ट्राफी और सीनियर महिला टी 20 लीग समेत कई घरेलू टूर्नामेंटों को स्थगित करना पड़ा है।

Advertisement
Advertisement

Related posts

मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर एक लाख लोगों की मौजूदगी में शेन वार्न को दी जाएगी अंतिम विदाई

News Times 7

राजीव गांधी के नाम को किनारा कर ,खेल रत्न पुरस्कार का नाम अब मेजर ध्यानचंद के नाम पर होगा

News Times 7

लखनऊ के मुख्य कोच एंडी फ्लावर मेगा नीलामी में लेंगे हिस्सा

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़