News Times 7
देश /विदेश

उत्तर भारत के इन राज्यों में घना कोहरा, आज और कल पड़ेगी कड़ाके की ठंड

नई दिल्ली,। दिल्ली में सोमवार को छाए रहेंगे आंशिक रूप से बादल, सुबह हो सकता है मध्यम श्रेणी का कोहरा, कहीं कहीं बन सकती ठंडे दिन वाली स्थिति, अधिकतम एवं न्यूनतम तापमान क्रमश: 16 और आठ डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना। उत्तराखंड में खिली धूप से राहत मिली है। मौसम विभाग के अनुसार अभी कुछ मौसम साफ रहेगा। पहाड़ों में पाले और मैदानी क्षेत्रों में कोहरे की समस्या बनी रहेगी। हिमाचल प्रदेश में सोमवार को मौसम में बदलाव आएगा। ऊंचाई वाले कुछ क्षेत्रों में हिमपात व मैदानी क्षेत्रों में बारिश होने की संभावना। मौसम विभाग के अनुसार 19 से 22 जनवरी तक प्रदेश में भारी हिमपात व बारिश की संभावना

मौसम विभाग ने अगले दो दिनों (सोमवार और मंगलवार) के दौरान पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और राजस्थान के अलग-अलग हिस्सों में कड़ाके की ठंड पड़ने का अनुमान व्यक्त किया है। इसके अलावा सोमवार को दिल्ली, जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, मध्य प्रदेश और राजस्थान में रात और सुबह के समय घने से बेहद घना कोहरा छा सकता है।

दिल्ली में भीषण ठंड

Advertisement

भोपाल में घना कोहरा

इन राज्यों में फिर दिखेगा पश्चिमी विक्षोभ का असर

विभाग की ओर से जारी बयान के मुताबिक, नया पश्चिमी विक्षोभ 18 जनवरी को पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र को प्रभावित कर सकता है। एक अन्य पश्चिमी विक्षोभ 21 जनवरी से उत्तर-पश्चिम भारत को प्रभावित कर सकता है। अगले दो दिनों के दौरान राजस्थान, उत्तरी मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश में रात और सुबह के समय घने से बेहद घना कोहरा छा सकता है। इससे इन इलाकों में दृश्यता के स्तर में काफी कमी आ सकती है। बयान के मुताबिक कड़ाके की ठंड का दौर पूर्वी उत्तर प्रदेश में दो दिन के बजाय तीन दिन यानि बुधवार तक जारी रह सकता है। विभाग ने 19 और 20 जनवरी को अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा के अलग-अलग इलाकों में गरज-चमक के साथ मध्यम बारिश होने का अनुमान भी व्यक्त किया है।

Advertisement
Advertisement

Related posts

बिहार MLC चुनावः भाजपा ने 12 सीटों के लिए घोषित किए उम्मीदवार, देखें लिस्ट

News Times 7

अरुणाचल से ठगी कर फरार जालसाज पटना से गिरफ्तार, फर्जी कंपनी खोल लोगों से ठगे थे 17 करोड़ रुपए

News Times 7

पड़ोसी युवक द्वारा प्रताड़ित किए जाने पर 16 वर्षीय छात्रा ने की आत्महत्या, जांच में जुटी पुलिस

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़