News Times 7
Other

पाकिस्तान की जेल में बंद भारतीय नागरिकों व मछुआरों को भारत वापस लाने की कवायद हुई तेज

हर साल एक जनवरी और एक जुलाई को भारत पकिस्तान अपनी-अपनी जेल में बंद कैदियों की सूचियों का आदान प्रदान करते हैं यह 2008 के समझौते के अनुसार हर साल होता है ,शुक्रवार को भारत की ओर से पाकिस्तानी उच्चायोग को नागरिक कैदियों व मछुआरों की सूची सौंपी गई है। वहीं पाकिस्तान ने भी इस्लामाबाद स्थिति भारतीय उच्चायोग को ऐसी ही सूची सौंपी है। दरअसल,  2008 के समझौते के तहत दोनों देश हर साल एक जनवरी और एक जुलाई को ऐसी ही सूचियों का आदान प्रदान करते हैं।

पाकिस्तान की जेलों में 404 भारतीय नागरिक और मछुआरे बंद: सरकार
भारतीय विदेश मंत्रालय ने बताया कि भारत ने पाकिस्तान को 282 पाकिस्तानी कैदियों व 73 मछुआरों की सूची सौंपी है। वहीं पाकिस्तानी ने अपनी हिरासत में बंद 51 भारतीय नागरिकों और 577 भारतीय मछुआरों की सूची भारत को सौंपी है।

पाकिस्तान की जेल से रिहा होकर भारत पहुंचे 20 मछुआरे, परिवार को हर महीने 9000 रुपए देने पर मोदी सरकार को किया धन्यवाद | 20 fishermen reached India after being ...
इसके साथ ही भारत ने पाकिस्तान में बंद भारतीय नागरिकों और लापता रक्षा कर्मियों, मछुआरों को उनकी नौकाओं के साथ जल्द से जल्द रिहा करने को कहा है। विदेश मंत्रालय ने बताया कि दो भारतीय नागिरक कैदियों और 356 भारतीय मछुआरों को जल्द से जल्द रिहा करने को कहा गया है। इन नागरिकों की राष्ट्रीयता की पुष्टि की जा चुकी है।

Advertisement

भारत ने अफगान को पहुंचाई 1.6 टन चिकित्सीय सहायता
नवंबर में भारत ने विश्व स्वास्थ्य संगठन के माध्यम से अफगानिस्तान को 1.6 टन चिकित्सीय सहायता पहुंचाई है। विदेश मंत्रालय ने कहा कि आने वाले हफ्तों में, हम गेहूं और शेष चिकित्सा सहायता की आपूर्ति करेंगे।20 indian fisherman reached home after four years from pakistan jail - India Hindi News - पाकिस्तान से रिहा हुए 20 भारतीय मछुआरे, चार साल से कराची जेल में थे बंद

विज्ञापन के लिए सम्पर्क करे 9142802566

निष्पक्ष पत्रकारिता के लिए बिहार ,UP, MP के हर जिले से रिपोर्टर आमंत्रित हैं!
बायोडाटा वाट्सऐप करें –  9142802566 ,   1Newstimes7@gmail.com

 

Advertisement
Advertisement

Related posts

बिहार के डिप्टी CM ने पेश किया 2.38 लाख करोड़ का Budget… शिक्षा, स्वास्थ्य और कृषि पर फोकस

News Times 7

खत लिखकर सीएम हेमंत सोरेन ने पीएम मोदी को मांगा GST बकाया

News Times 7

हिमाचल विधानसभा का मानसून सत्र आज से

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़