News Times 7
टॉप न्यूज़ब्रे़किंग न्यूज़

मौसम विभाग की बड़ी चेतावनी ,इन दो राज्यों पर चक्रवाती तूफान का छाया साया, अलर्ट जारी

भारतीय मौसम विभाग ने बड़ी चेतावनी जारी करते हुए बताया है की, बंगाल की खाड़ी में बन रहा कम दबाव के कारण आंध्र प्रदेश और ओडिशा पर चक्रवाती तूफान का साया मडराने लगा है।  दरअसल, बंगाल की खाड़ी में एक चक्रवाती संरचना विकसित हो रही है जो चार दिसंबर यानी शनिवार तक आंध्र प्रदेश-ओडिशा तट तक पहुंच सकती है। इसके कुछ देर बाद ही यह चक्रवाती तूफान ‘जवाद’ का रूप ले लेगी। समुद्री तटों के आसपास रहने वाले मछुआरों के लिए अलर्ट जारी कर दिया गया है और उन्हें सुरक्षित स्थान पर लौटने के लिए कहा गया है। बंगाल की खाड़ी में हो रही हलचल के कारण मौसम विभाग ने आज से चार दिनों तक इन राज्यों में लगातार भारी बारिश की चेतावनी जारी कर दी है। इसके अलावा मौसम विभाग ने मुंबई में भी भारी बारिश की चेतावनी जारी कर दी है।

Four People Death From Storm In Sant Kabir Nagar - आंधी तूफान का कहर, चार  की मौत, दर्जनों घायल | Patrika News
शनिवार तक आंध्र और ओडिशा के तटों से टकराएगा तूफान
मौसम विभाग ने जानकारी देते हुए बताया कि थाईलैंड और उसके आसपास के क्षेत्रों में बुधवार सुबह साढ़े आठ बजे कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है। इस दबाव क्षेत्र के अगले 12 घंटों में अंडमान सागर तक पहुंचने की संभावना है। इसके बाद यह पश्चिम-उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ते हुए दो दिसंबर तक दक्षिण-पूर्व तथा पास के बंगाल की खाड़ी के मध्य भाग में पहुंच सकता है। इसके बाद चार दिसंबर, शनिवार की सुबह उत्तरी आंध्र प्रदेश-ओडिशा के तटवर्ती क्षेत्रों से टकराने की संभावना है। वहीं इस कम दबाव के कारण ओडिशा के तटवर्ती क्षेत्रों में भारी से बहुत भारी और अति भारी बारिश होने का अनुमान है।

Cyclone Nisarga: गुजरात-महाराष्ट्र में तूफान का खतरा | Gujarat Mumbai  Cyclone Alert - YouTube
महाराष्ट्र और गुजरात में आज हो सकती है बारिश
एक दिसंबर को गुजरात क्षेत्र, उत्तरी मध्य महाराष्ट्र और उत्तरी कोंकण में भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है। वहीं दो दिसंबर को गुजरात क्षेत्र और उत्तरी मध्य महाराष्ट्र में अलग-अलग जगह भारी बारिश हो सकती है।Fani Cyclone may effect jharkhand alert for heavy rain in next three days  in jharkhand including ranchi

Advertisement

विज्ञापन के लिए सम्पर्क करे 9142802566

निष्पक्ष पत्रकारिता के लिए बिहार ,UP, MP के हर जिले से रिपोर्टर आमंत्रित हैं!
बायोडाटा वाट्सऐप करें –  9142802566 ,   1Newstimes7@gmail.com

 

Advertisement

Related posts

प्रभु राम के विराजमान होने से पहले 108 फीट की लंबी अगरबत्ती गुजरात से पहुचीं अयोध्या

News Times 7

एक्ट्रेस नोरा फतेही ने कहा सुकेश बनाना चाहता था गलत संबंध इसलिए तोड़ लिए रिश्ते

News Times 7

सऊदी अरब और रूस ने मिलाया हाथ, तेजी से महंगा होगा कच्चा तेल

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़