News Times 7
चुनावब्रे़किंग न्यूज़

पश्चिम बंगाल, असम, महाराष्‍ट्र, पुडुचेरी मध्‍य प्रदेश और तमिलनाडु में उपचुनाव की घोषणा ,4 अक्टूबर को होगी वोटिंग

5 राज्यों में राज्यसभा की 6 सीटों पर उपचुनाव का ऐलान हो चूका है ,पश्चिम बंगाल, असम, महाराष्‍ट्र और मध्‍य प्रदेश की 1-1 और तमिलनाडु की 2 सीटों पर उप चुनाव होगा. इसी तरह बिहार विधानसभा परिषद की 1 सीट के लिए 4 अक्‍टूबर को उप चुनाव की घोषणा की गई है. चुनाव आयोग के मुताबिक, इसकी अधिसूचना 15 सितंबर को जारी होगी.बंगाल और तमिलनाडु सहित 5 राज्यों में राज्यसभा की 6 सीटों पर उपचुनाव का हुआ  ऐलान..

विज्ञापन के लिए सम्पर्क करे 9142802566

चुनाव आयोग के मुताबिक तमिलनाडु से 7 मई 2021 को आईएडीएमके नेता केपी मुनुसामी के इस्‍तीफे के बाद से राज्‍यसभा की सीट खाली है. राज्‍यसभा सदस्‍य के तौर पर केपी मुनुसामी का कार्यकाल 2026 तक था. मुनुसामी के अलावा तमिलनाडु से ही आर. वैथीलिंगम के इस्‍तीफे के बाद से राज्‍यसभा की एक और सीट खाली है. आर. वैथीलिंगम का कार्यकाल साल 2022 तक था.

विज्ञापन के लिए सम्पर्क करे 9142802566

इसी तरह पश्चिम बंगाल में मानस रंजन भुनिया के इस्‍तीफे के बाद से एक सीट खाली है. मानस रंजन भुनिया ने 6 मई 2021 को इस्‍तीफा दिया था. मानस भुनिया अब ममता सरकार में मंत्री हैं. असम की बात करें तो यहां पर बिसजित डमरे के इस्तीफे के बाद एक सीट खाली हुई है. महाराष्ट्र में कांग्रेस नेता राजीव शंकरराव सातव के निधन के बाद से एक सीट खाली है. मध्य प्रदेश में थावरचंद गहलोत के इस्तीफे के बाद एक सीट पर उपचुनाव होने हैं.

Advertisement

चुनाव आयोग के मुताबिक, इसकी अधिसूचना 15 सितंबर को जारी होगी और 22 सितंबर को नामांकन की आखिरी तारीख होगी. 27 सितंबर तक नाम वापस लिए जा सकेंगे. 4 अक्‍टूबर को वोटिंग होगी. उसी दिन वोटों की गिनती भी होगी.6 सीटों के लिए राज्यसभा उपचुनाव का ऐलान, 4 अक्टूबर को होगा मतदान, इस दिन  जारी होगी अधिसूचना, देखें पूरा कार्यक्रम

निष्पक्ष पत्रकारिता के लिए बिहार ,UP, MP के हर जिले से रिपोर्टर आमंत्रित हैं!
बायोडाटा वाट्सऐप करें –  9142802566 ,   1Newstimes7@gmail.com
Advertisement

Related posts

बिहार में बालू के खेल में 5 DSP की बढ़ी मुश्किलें, जानें क्या है मामला

News Times 7

किसानों के पक्ष में केजरीवाल सरकार ने की कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग, विधानसभा में प्रस्ताव पारित

News Times 7

पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने के मामले में नोएडा पुलिस की बड़ी कार्रवाई

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़