News Times 7
अर्थव्यवस्थानौकरीब्रे़किंग न्यूज़

दुबई जाने वालो के लिए खुशखबरी ,दुबई ने कोविड नियमो के तहत लगाए प्रतिबंध हटाए

कामगारों और अप्रवाशी भारतीयों के लिए यह खबर खुशखबरी से कम नहीं हो सकती की कोविड को लेकर लगाए हुए प्रतिबंधों के नियमों को दुबई ने हटा दिए है ,हालांकि, ऐसे लोगों के लिए यूएई द्वारा स्वीकृत कोविड-19 टीके (Covid 19 Vaccine) की दोनों खुराक लेना अनिवार्य है. गल्फ न्यूज की खबर के मुताबिक, दुबई में संकट व आपदा प्रबंधन की सर्वोच्च समिति ने दक्षिण अफ्रीका, नाइजीरिया और भारत से आने वाले यात्रियों के संबंध में दुबई के यात्रा प्रोटोकॉल में संशोधन की घोषणा की है. इस समिति की अगुवाई शेख मंसूर बिन मोहम्मद बिन राशिद मख्तूम करते हैं.इंदौर में संक्रमण के 121 नए मामले, यहां कोरोना पीड़ितों की संख्या 500 के  पार, धारावी में अब तक 60 पॉजिटिव केस मिले - Jansatta

इससे पहले यूएई ने 2020 में भारत और अन्‍य देशों के पर्यटकों के लिए अपने दरवाजे खोल दिए थे. लेकिन कोरोना वायरस के डेल्‍टा वैरिएंट के सामने आने के बाद भारतीय यात्रियों के लिए फिर से प्रतिबंध लगा दिए गए थे. रिपोर्ट के मुताबिक, यूएई सरकार ने जिन चार टीकों को मान्यता दी है उनमें सिनोफार्म, फाइजर-बायोनटेक, स्पूतनिक-वी और ऑक्सफोर्ड-एस्ट्राजेनेका का टीका शामिल है.

अपनी दुबई यात्रा की प्‍लानिंग से पहले आपको ये बातें जानना जरूरी हैं-निजी विमानों में भारत से दुबई जाने की होड़ | भारत | DW | 29.04.2021

Advertisement

1. यह छूट भारत और अन्‍य देशों में दुबई निवासियों के लिए दी गई है.
2. संयुक्‍त अरब अमरात ने चार वैक्‍सीन को मंजूरी दी है. नए नियमों के मुताबिक जो लोग इन चार वैक्‍सीन के दो डोज लगवा चुके हैं, वे ही यात्रा करने के पात्र होंगे.

3. भारत से दुबई आने वाले ऐसे यात्रियों को केवल वैध रिहायशी वीजा की आवश्यकता होगी जोकि संयुक्त अरब अमीरात द्वारा मान्य कोविड-19 टीके की दोनों खुराक ले चुके हैं.

4. दक्षिण अफ्रीका और नाइजीरिया से गैर निवासी यात्रियों को टीकाकरण और आरटीपीसीआर टेस्‍ट की स्थिति में यात्रा की अनुमति मिल सकती है.

Advertisement

5. यात्रियों के लिए यात्रा के 48 घंटे के पहले बनी आरटीपीसीआर रिपोर्ट साथ ही रखना अनिवार्य है. हालांकि यूएई के नागरिकों को इससे छूट दी गई है.बेकाबू कोरोना के बीच देश छोड़ रहे भारतीय, 10 गुना किराया देकर जा रहे दुबई -  Amid Covid 19 Spike Hike in Air fares private jets in demand as rich  Indians flee Covid - AajTak

6. सिर्फ वही नेगेटिव पीसीआर टेस्‍ट सर्टिफिकेट मंजूर होंगे जो क्‍यूआर कोडेड होंगे.

7. दुबई की उड़ान से 4 घंटे पहले भारतीय यात्रियों को रैपिड पीसीआर टेस्‍ट कराना होगा.

Advertisement

8. दुबई पहुंचने पर वहां भी पीसीआर टेस्‍ट कराना होगा.

9. दुबई पहुंचकर भारतीयों को तब तक क्‍वांरटाइन में रहना होगा, जब तक उनकी पीसीआर टेस्‍ट रिपोर्ट नहीं आ जाएगी. इसका समय 24 घंटे का होता है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

गुरुग्राम और मानेसर के 500 इंडस्ट्री ग्रेटर नोएडा के सेक्टर 29 में शिफ्ट होने की तैयारी में

News Times 7

चिराग पासवान और पशुपति पारस दोनों कर सकते हैं कई जिलाध्यक्षों की छुट्टी

News Times 7

मोदी सरकार टैक्स के स्लैब मे जोड़ सकती है नया स्‍लैब, नौकरीपेशा को मिलेगी राहत

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़