News Times 7
कोरोनाब्रे़किंग न्यूज़

दिल्ली अनलॉक-कुछ और रियायतों के साथ लॉकडाउन रहेगा जारी ,बाजार, मॉल ऑड-ईवन आधार पर खुलेंगे।

शनिवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान उन्होंने दिल्ली को अनलॉक करने की सरकार की योजना के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि दिल्ली में कुछ और रियायतों के साथ लॉकडाउन जारी रहेगा।corona curfew in gwalior: Gwalior Lockdown News: Gwaluir mein bhi 7 din ke liye Corona Curfew, Shahar mein lagatar gambheer ho raha Corona Sankraman:Gwalior Lockdown News: ग्वालियर में भी 7 दिन के बाजार, मॉल ऑड-ईवन के आधार पर खुलेंगे। इनका समय सुबह 10 बजे से रात 8 बजे तक होगा। हालांकि, केजरीवाल ने यह साफ नहीं किया है कि यह व्यवस्था कब से लागू होगी। वैसे दिल्ली में लॉकडाउन 7 जून की सुबह 5 बजे तक लागू है।

उन्होंने कहा कि मेट्रो 50% क्षमता के साथ चलाई जाएंगी। अगले हफ्ते कोरोना के हालात देखकर और भी रियायतें देंगे। उन्होंने बताया कि तीसरी लहर से निपटने की तैयारी के लिए शुक्रवार को 6 घंटे तक तक बैठक चली। Delhi Unlock: दिल्ली में कुछ छूट के साथ जारी रहेगा लॉकडाउन, ऑड-ईवन तरीके से खुलेंगे मॉल-बाजार, मेट्रो भी चलेगी |Lockdown will continue with more relaxation in other activities ...हम तीसरी लहर में कोरोना के मामले 37 हजार प्रतिदिन तक पीक मानकर तैयारी करेंगे। बेड, ऑक्सीजन, दवा और आईसीयू की कितनी जरूरत होगी, इसका आंकलन किया जा रहा है।

बच्चों के लिए अलग से इंतजाम करेंगे
केजरीवाल ने बताया कि तीसरी लहर में बच्चों को ज्यादा खतरा होने की आशंका जताई जा रही है। इसलिए हम हर हॉस्पिटल में बच्चों के लिए अलग से इंतजाम करेंगे। बेड से लेकर दवा तक बच्चों को ध्यान में रखकर ही तैयारी की जाएगी।दिल्ली को अनलॉक करने की तैयारी, ऑड- ईवन के साथ खुलेंगे बाजार, चलेगी मेट्रो - बिज़नेस बाईट्स Preparations to unlock Delhi, markets will open with odd- even, metro will run

Advertisement

ऑफिस में कर्मचारी की सीमित मौजूदगी
उन्होंने बताया कि सरकारी दफ्तरों में ग्रुप-ए के 100% ऑफिसर काम करेंगे। इसके अलावा ग्रुप-बी का स्टाफ 50% क्षमता के साथ काम करेगा। जरूरी सेवाओं से जुड़े ऑफिस में 100% कर्मचारी काम कर सकते हैं। वहीं, प्राइवेट ऑफिस भी 50% मैन पावर के साथ खुल सकेंगे। स्टैंड अलोन शॉप हर रोज खुलेंगी।

दो जीनोम सीक्वेंसिंग लैब तैयार कर रहे
उन्होंने बताया कि दिल्ली में दो जीनोम सीक्वेंसिंग लैब बनाई जा रही है, ताकि हम भी जान सकें कि हमारे यहां कौन-से वौरिएंट की वजह से मामले बढ़ रहे हैं। इसके बाद हम एक्सपर्ट्स से राय लेकर योजना बना सकते हैं। Haryana Unlock Guidelines: हरियाणा में अब पाबंदियों के साथ खुलेंगे मॉल्स और दुकानें, गाइडलाइंस जारी... - Haryana unlock latest guidelines now malls and shops will be open with restrictions ...हमने इस वेव में देखा कि वॉट्सऐप पर बड़ी संख्या में दवाएं सजेस्ट की जा रही थीं। इसके लिए डॉक्टर्स की टीम बनाएंगे। डॉक्टर्स बताएंगे कि कौन सी दवा लेनी चाहिए और कौन सी नहीं।

19 अप्रैल को लगा था लॉकडाउन
दिल्ली में लॉकडाउन 19 अप्रैल को लगाया गया था। इसके बाद इसे 5 बार बढ़ाया गया और फिलहाल यह 7 जून की सुबह 5 बजे तक के लिए लागू है। हालांकि, अनलॉक के पहले चरण में दो मामलों में 31 मई से छूट दी गई थी। lockdown 3 : shops will open in gwalior chambal division todayइसमें निर्माण गतिविधियां और औद्योगिक क्षेत्रों में काम करने की इजाजत शामिल है।

Advertisement
निष्पक्ष पत्रकारिता के लिए बिहार ,UP, MP के हर जिले से रिपोर्टर आमंत्रित हैं!
बायोडाटा वाट्सऐप करें –  9142802566 ,   1Newstimes7@gmail.com
Advertisement

Related posts

असम – ADR की रिपोर्ट के मुताबिक, 345 में से 60 उम्मीदवारों के ऊपर आपराधिक मामले ,90 उम्मीदवार करोड़पति

News Times 7

असम में गरजे राहुल बोले- मैं नरेंद्र मोदी नहीं हूं, मैं झूठ नहीं बोलता ,भाजपा उद्योगपतियों के लिए काम करती है

News Times 7

सरकार ने किया बड़ा ऐलान – अगर परिवार की सालाना आय 1.80 लाख रुपये से कम होने पर मिलेगी छात्रों को निशुल्क शिक्षा

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़