News Times 7
खेलब्रे़किंग न्यूज़

क्रिकेट प्रेमीयों के लिए खुशखबरी- आईपीएल के बाकी बचे मैच यूएई मे खेले जाऐंगे ,तारीखों की घोषणा बाद में video

आईपीएल देखने के शौकीन लोगों के लिए ये सबसे बुरी खबर थी की आईपीएल कोरोना की वजह से रोक दिया गया था , लेकीन उन्हीं फैंस के लिए खुशखबरी भी है की बाकी बचे हुए आईपीएल मैच यूएई की जमीन पर खेले जाऐंगे,यूएई में शुरू हो रहें IPL 2021 से ये 30 क्रिकेटर होंगे बाहर, इन टीमों को  होगा भारी नुकसान बीसीसीआई की बैठक मे यह महत्वपूर्ण फैसला आज लिया गया, बीसीसीआई के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने इसकी जानकारी दी।

 

बीसीसीआई ने आज अहम मुद्दों पर चर्चा के लिए स्पेशल जनरल मीटिंग दोपहर 12 बजे बुलाई थी। इसके लिए बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली शुक्रवार रात कोलकाता से मुंबई पहुंचे। इस बैठक में आईपीएल 2021 के बचे हुए मैचों को यूएई में कराने के फैसले पर मुहर लगा दी है।IPL 2021 : यूएई में होंगे IPL के बचे हुए मैच, जाने कब से शुरू होगा - Talk 2  India  आईपीएल 18 सितंबर से 10 अक्तूबर के बीच होने की संभावना है। बीसीसीआई की बैठक के बाद बीसीसीआई के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने इसकी जानकारी दी।

Advertisement

Advertisement

बताया जा रहा है कि बीसीसीआई ने यह फैसला इसलिए भी लिया है क्योंकि सितंबर-अक्तूबर में भारत में आमतौर पर मौसम खराब रहता है। बता दें कि बायो बबल में कई खिलाड़ियों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद 4 मई को बोर्ड ने इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन को अनिश्चितकाल समय के लिए स्थगित कर दिया था।UAE में हो सकते हैं IPL के बाकी मैच, SGM में BCCI करेगा फैसला - IPL 2021:  Suspended league likely to be held in UAE in September October tspo - AajTak

तारीखों की घोषणा बाद में
आईपीएल के 18 से 20 सितंबर के बीच फिर से शुरू होने और 10 अक्तूबर को समाप्त होने की संभावना है। यूएई के अबू धाबी, दुबई और शारजाह में तीन स्थानों पर इसके मैचों की मेजबानी की जाएगी। लीग में फाइनल सहित चार प्ले-ऑफ मैच (दो क्वालीफायर, एक एलिमिनेटर) के अलावा 10 डबल-हेडर (एक दिन में दो मुकाबले) और सात सिंगल हेडर (एक दिन में एक मैच) की उम्मीद है। इसकी तारीखों की घोषणा बाद में की जाएगी। बता दें कि भारतीय टीम 14 सितंबर को इंग्लैंड के दौरे को खत्म कर वहां से चार्टर्ड विमान से यूएई आएगी।

टी-20 वर्ल्ड कप: बोर्ड ने आईसीसी से जून तक का समय मांगा
बीसीसीआई ने इस बैठक में यह भी तय किया है कि वह आईसीसी से टी-20 वर्ल्ड कप को लेकर कोई भी फैसला लेने से पहले भारत में कोविड-19 की स्थिति की समीक्षा के लिए इंतजार करने को कहेगी। आईसीसी की बैठक एक जून को होने वाली है।IPL 2021 schedule ready, final match possible on October 10 आईपीएल 2021 का  शेड्यूल तैयार, 10 अक्टूबर को फाइनल मैच संभव! - News Nation

Advertisement

घरेलू खिलाड़ियों को भुगतान के मुद्दे पर नहीं हुई कोई चर्चा
घरेलू खिलाड़ियों को भुगतान के मुद्दे पर एसजीएम में कोई चर्चा नहीं की गई। कोविड-19 के कारण रद्द हुए रणजी सेशन के कारण 700 खिलाड़ी प्रभावित हुए थे। BCCI ने पिछले साल जनवरी में खिलाड़ियों को वित्तीय मदद का भरोसा दिया था, लेकिन उसके तरीके के बारे में नहीं बताया था।IPL 2021: बीसीसीआई ने किया एलान, UAE में खेले जाएंगे बाकी बचे 31 मुकाबले |  TheSabera Hindi सूत्रों के मुताबिक, स्टेट एसोसिएशंस में से किसी एक ने घरेलू क्रिकेटर्स की बची हुई सैलरी के मुद्दे को उठाया था, लेकिन सौरव गांगुली और राजीव शुक्ला ने इसे एजेंडे का हिस्सा नहीं बताते हुए ठुकरा दिया। वर्ल्ड कप मेजबानी के लिए टैक्स में छूट को लेकर भी चर्चा हुई। इस बारे में केंद्र सरकार से बातचीत जारी है। बोर्ड को यकीन है सरकार इस मामले में उन्हें टैक्स से छुटकारा दे देगी।

निष्पक्ष पत्रकारिता के लिए बिहार ,UP, MP के हर जिले से रिपोर्टर आमंत्रित हैं!
बायोडाटा वाट्सऐप करें –  9142802566 ,   1Newstimes7@gmail.com

 

 

Advertisement
Advertisement

Related posts

यूपी विधानसभा चुनाव में 40 फीसदी टिकट महिलाओं को देने के ऐलान पर प्रियंका ने दिया नया नारा ,लड़की हूं…लड़ सकती हूं

News Times 7

दंगो से दहलाने की थी साजिश यूपी सरकार का दावा

News Times 7

SBI ने हाउसिंग प्रोजेक्ट के लिए कर्ज आवंटन में रूफटॉप सोलर इंस्टालेशन को अनिवार्य बनाने की बना रहा योजना

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़