News Times 7
ब्रे़किंग न्यूज़राजनीति

यूपी कैबिनेट का होगा विस्तार, बडे बदलाव के संकेत :- video

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार के मंञीमंडल के विस्तार के साथ ही बडे बदलाव के संकेत मिल रहे है, अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर ये बदलाव हो सकते है,और मंञीमंडल का विस्तार कर नये चेहरे को जगह देने का कार्य किया जाएगा प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल मध्यप्रदेश के सभी कार्यक्रम निरस्त करके अचानक लखनऊ पहुंच गईं हैं। Yogi cabinet की ताज़ा खबरे हिन्दी में | ब्रेकिंग और लेटेस्ट न्यूज़ in Hindi - Zee News Hindiराजभवन में भी तैयारियां हो रही हैं, इससे तय माना जा रहा है कि 28 या 29 मई के बीच योगी सरकार का दूसरा मंत्रिमंडल विस्तार हो सकता है।

 

सूत्रों के मुताबिक, पूर्व IAS एके शर्मा का डिप्टी CM बनना तय है। वहीं, केशव प्रसाद मौर्य को उत्तर प्रदेश भाजपा की कमान सौंपते हुए OBC चेहरे के साथ भाजपा चुनाव में जा सकती है।

Advertisement

दूसरी बार मंत्रिमंडल का होगा विस्तार
19 मार्च 2017 को योगी सरकार गठन के बाद 22 अगस्त 2019 को उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने मंत्रिमंडल विस्तार किया था। उस दौरान उनके मंत्रिमंडल में 56 सदस्य थे। कोरोना के चलते तीन मंत्रियों का निधन हो चुका है। हाल ही में राज्यमंत्री विजय कुमार कश्यप की मौत हुई थी, जबकि पहली लहर में मंत्री चेतन चौहान और मंत्री कमल रानी वरुण का निधन हो गया था।मिशन 2019: महागठबंधन का मुकाबला करने के लिए योगी मंत्रिमंडल में हो सकता है बदलाव - mission 2019 yogi may be able to change the cabinet to meet the coalition - UP Punjab Kesari

UP में कैबिनेट मंत्रियों की अधिकतम संख्या 60 तक हो सकती है। पहले मंत्रिमंडल विस्तार में 6 स्वतंत्र प्रभार मंत्रियों को कैबिनेट की शपथ दिलाई गई थी। इसमें तीन नए चेहरे भी थे।

यह है UP के मंत्रिमंडल की संख्या
उत्तर प्रदेश सरकार में अधिकतम 60 मंत्री बनाए जा सकते हैं। मौजूदा समय में योगी सरकार के मंत्रिमंडल में 23 कैबिनेट मंत्री, 9 स्वतंत्र प्रभार मंत्री और 22 राज्यमंत्री हैं, यानी कुल 54 मंत्री हैं। इस हिसाब से 6 मंत्री पद अभी भी खाली हैं। ऐसे में योगी सरकार अगर अपने कैबिनेट से किसी भी मंत्री की नहीं हटाती है तो भी 6 नए मंत्री बनाए जा सकते हैं। चुनावी साल है इसलिए योगी सरकार कैबिनेट में कुछ नए लोगों को शामिल कर प्रदेश के सियासी समीकरण को साधने का दांव चल सकती है।full list of yogi ministers: यूपी में नए सिरे से बंटे विभाग, अब ऐसा होगा योगी का मंत्रिमंडल - full list of yogi ministers in uttar pradesh | Navbharat Times

Advertisement

कोरोना महामारी में सिस्टम की नाकामी से उपजे असंतोष और पंचायत चुनाव में मिली हार के बाद से भाजपा की चिंता अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर बढ़ गई है। सूबे के विधानसभा चुनाव में महज आठ महीने का समय बाकी है।

निष्पक्ष पत्रकारिता के लिए बिहार ,UP, MP के हर जिले से रिपोर्टर आमंत्रित हैं!
बायोडाटा वाट्सऐप करें –  9142802566 ,   1Newstimes7@gmail.com

 

Advertisement
Advertisement

Related posts

अमृतसर में गुरु नानक देव हॉस्पिटल में लगी आग सकुशल निकाले गए 600 से अधिक मरीज

News Times 7

बोल्ड फोटो सूट करा जाह्नवी कपूर ने बढ़ाया बालीबुड सहित इन्टरनेट का तापमान : देखे तस्वीरें

News Times 7

रेलवे ने दी बड़ी खुशखबरी है 22 फरवरी से चलेंगे सभी पैसेंजर ट्रेनें,देखें सूची

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़