News Times 7
ब्रे़किंग न्यूज़

एक लाख एकड़ जमीन खरीद , प्रधानमंत्री बने ब्रिटेन के सबसे बड़े जमींदार

यूएई के उपराष्ट्रपति और प्रधानमंत्री शेख मोहम्मद बिन रशीद अल मख्तूम ब्रिटेन के सबसे बड़े जमींदार बन गए हैं। ब्रिटिश अखबार द गार्जियन ने इस बात का खुलासा किया है। शेख मोहम्मद के पास लंदन के सबसे महंगे और पॉश इलाकों में भव्य हवेली, मेंशन हैं। इसके अलावा न्यूमार्केट जैसी बेशकीमती जगह पर अस्तबल और ट्रेनिंग केंद्र भी हैं। UAE PM buys 1 lakh acres of land in Britain's loop area; Invested 6000  crores in 9 years on horse racing in UK | ब्रिटेन के पाॅश इलाके में यूएई के  पीएमयही नहीं शेख मोहम्मद के पास स्कॉटिश हाइलैंड में भी करीब 25,000 हेक्टेयर जमीन है। हालांकि यहां सबसे हैरान करने वाली बात यह है कि ब्रिटेन का शाही परिवार अच्छी कीमत पर अपनी जमीन शेख मोहम्मद को भेज रहा है। ब्रिटेन के हाई प्रोफाइल लोगों के बीच अपना दबदबा बनाने में शेख के हॉर्स रेसिंग में किए गए निवेश का बहुत बड़ा हाथ है।

साल 2011-2020 के बीच अकेले शेख ने घुड़दौड़ पर छह हजार करोड़ रुपये का निवेश किया था। इतनी बड़ी राशि के निवेश करने का मतलब है कि पूरा का पूरा न्यूमार्केट का क्षेत्र और ब्रिटेन में खेला जाने वाला यह खेल, दोनों शेख मोहम्मद पर निर्भर है। UAE PM buys 1 lakh acres of land in Britain's loop area; Invested 6000  crores in 9 years on horse racing in UK | यूएई के पीएम ने ब्रिटेन के पॉश  इलाके

अरात इंवेस्टमेंट लिमिटेड कंपनी के जरिए शेख ने न्यूमार्केट क्षेत्र में फैली जमीन का आधे से ज्यादा हिस्सा खरीद लिया है। इसके अलावा न्यू मार्केट के आस पास 100 से ज्यादा प्रॉपर्टी ऐसी है, जिनका घोड़ों से कोई ताल्लुक नहीं है। साल 2019 में जॉकी क्लब ने क्वीन एलिजाबेथ की प्रतिमा के साथ शेख के सम्मान में उनका पोट्रेट भी जारी किया था। यूएई का पीएम बना ब्रिटेन का जमीदारगार्जियन अखबार को ब्रिटेन में शेख की जमीन और जायदाद को लेकर ज्यादा ब्यौरा नहीं मिल पाया। ऐसा इसलिए क्योकि उनकी अधिकांशसंप्तितयां टैक्स कारणों के चलते सरकारी रिकॉर्ड में कई कंपनियों के नाम पर दर्ज हैं। हालांकि शेख के वकील का कहना है कि हमने जो भी निवेश किया है, उसमें टैक्स की चोरी नहीं की, क्योंकि सभी खरीदारी कानून के तहत की गई हैं।

Advertisement
निष्पक्ष पत्रकारिता के लिए बिहार ,UP, MP के हर जिले से रिपोर्टर आमंत्रित हैं!
बायोडाटा वाट्सऐप करें –  9142802566 ,   1Newstimes7@gmail.com
Advertisement

Related posts

राजनीती की क्रिकेट खेलने सियासी पिच पर उतरे पूर्व क्रिकेटर दिनेश मोंगिया ,आज भारतीय जनता पार्टी में हुए शामिल

News Times 7

कृषि कानून पर घमासान ,पंजाब में निशाने पर 1500 से ज्यादा मोबाइल टावर

News Times 7

वंशवादी निती पर फिर कांग्रेसी नेता

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़