News Times 7
टॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़राजनीति

पुडुचेरी में सियासी संकट के बाद पीएम का दौरा, करेंगे जनसभा

पुडुचेरी में सियासी संकट के बाद पीएम का दौरा ऐसे वक्त पर हो रहा है जब राष्ट्रपति शासन लगा दिया गया है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बृहस्पतिवार को पुडुचेरी में कई जन कल्याणकारी परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे और कुछ का शिलान्यास करेंगे। साथ ही वह भाजपा की जनसभा को भी संबोधित करेंगे।

पुडुचेरी के भाजपा प्रमुख स्वामीनाथन ने बताया कि मोदी का हेलिकॉप्टर सुबह 10:30 बजे पुडुचेरी में उतरेगा। इसके बाद वह जेआईपीएमईआर जाएंगे जहां केंद्र सरकार के एक आयोजन में हिस्सा लेंगे। इसके बाद वह जनसभा में पहुंचेंगे। पिछले तीन साल में यह केंद्र शासित राज्य में मोदी का दूसरा दौरा होगा।राजनीतिक संकट के बीच PM मोदी का पुडुचेरी दौरा, कई परियोजनाओं की रखेंगे नींव...जनसभा भी करेंगे - pm modi visits puducherry amid political crisis

इससे पहले वह 2018 में पुडुचेरी गए थे। पीएम मोदी का यह दौरा इस लिए भी अहम है कि 2016 से राज्य में कांग्रेस शासन वाली वी नारायणसामी सरकार बीते सोमवार को अल्पमत में जाने के बाद गिर गई। सीएम वी नारायणसामी का इस्तीफा राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने स्वीकार कर लिया है। पुडुचेरी शिक्षा विभाग ने पीएम नरेंद्र मोदी के दौरे को देखते हुए, ट्रैफिक में कोई समस्या न हो इसके मद्देनजर सभी निजी और सरकारी स्कूलों में छुट्टी की घोषणा की है। Prime Minister Narendra Modi On Tamil Nadu And Puducherry Visit Ahead Of Assembly Elections | पीएम मोदी का आज चुनावी राज्य तमिलनाडु और पुदुचेरी दौरा, कोयंबटूर में जनसभा, कई ...

Advertisement

बता दें कि पिछले काफी दिनों से पुडुचेरी में राजनीतिक संकट जारी है। केंद्र सुरकार ने बुधवार को पुडुचेरी में राष्ट्रपति शासन लगा दिया है। बीते दिनों कांग्रेस की सरकार गिर जाने के बाद केंद्रीय कैबिनेट ने राष्ट्रपति शासन लगाए जाने के फैसले को मंजूरी दे दी। इस हफ्ते की शुरुआत में विश्वास मत हासिल न कर पाने के कारण कांग्रेस की नारायणसामी सरकार गिर गई थी।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने विधानसभा में विश्वासमत गंवाने के एक दिन बाद पुडुचेरी के मुख्यमंत्री वी नारायणसामी और उनकी मंत्रिपरिषद का इस्तीफा स्वीकार कर लिया था। केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा मंगलवार को जारी एक अधिसूचना में कहा गया कि राष्ट्रपति ने पुडुचेरी के मुख्यमंत्री वी नारायणसामी समेत उनकी मंत्रिपरिषद का इस्तीफा 22 फरवरी से स्वीकार कर लिया है। पुडुचेरी की उपराज्यपाल के राजनिवास द्वारा अधिसूचना की एक प्रति मीडिया को उपलब्ध कराई गई।

 

Advertisement

 

Advertisement

Related posts

प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्रियों की शुक्रवार को हुई बैठक में दिल्ली के मुख्यमंत्री द्वारा लाइव टेलीकास्ट पर सियासत

News Times 7

आरा की कशिश ने BPSC मे लहराया परचम, पहले ही प्रयास मे हासिल की सफलता

News Times 7

बंगाल विधानसभा उपचुनाव में ममता के सामने होंगी प्रियंका ,सबकी निगाहें भवानीपुर सीट पर

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़