News Times 7
दुर्घटनाबड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

मध्य प्रदेश के सीधी में बड़ा सड़क हादसा 54 लोगों से भरी बस नहर में गिरी,अब तक 30 लोगों की मौत 18 लापता

आज मंगलवार मध्य प्रदेश के सीधी में एक बड़ा हादसा हो गया दरअसल सीधी कस्बे के रामपुर नैतिक थाने इलाके में यात्रियों से भरी हुई एक बस सीधे नहर में गिर गई, जानकारी के अनुसार इस हादसे में अभी तक 4 लोगों के शव निकाले जा चुके हैं कुछ लोग जो तैरना जान रहे थे या निकल पाए उन लोगों को पास में देखते हुए कुछ लोगों ने मैंने तो मशक्कत से तो निकाला लेकिन बहुत सारे लोगों के अभी भी फंसे होने की संभावना व्यक्त की जा रही है,Image result for मध्यप्रदेश में बड़ा सड़क हादसा : सीधी में यात्रियों से भरी बस नहर में गिरी, 54 लोग थे सवार

मध्यप्रदेश के सीधी में मंगलवार को एक बड़ा सड़का हादसा हो गया।  सीधी कस्बे के रामपुर नैकिन थाना इलाके में मंगलवार सुबह एक यात्रियों से भरी बस नहर में गिर गई। बस में 54 यात्रियों के सवार होने की जानकारी मिली है।जानकारी के मुताबिक, हादसे के बाद सात लोग तैरकर बाहर निकल आए। जबकि चार शव निकाले गए हैं। नहर इतनी गहरी है कि बस पूरी तरह उसमें डूब गई है। क्रेन के जरिए बस को बाहर निकालने की कोशिश की जा रही है। बस हादसे को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सीधी कलेक्टर से बात की है।Image result for मध्यप्रदेश में बड़ा सड़क हादसा : सीधी में यात्रियों से भरी बस नहर में गिरी, 54 लोग थे सवार

हादसा रीवा-सीधी बॉर्डर के पास छुहियाघाटी के नजदीक हुआ है। जिसमें बस गिरी है, वह बाणसागर परियोजना की नहर है।एसडीआरएफ और गोताखोर मौके पर पहुंच गए हैं। एसडीआरएफ की टीम राहत बचाव कार्य में जुट गई है।

Advertisement

Advertisement

जानकारी के मुताबिक, जिस समय यह हादसा हुआ, बस सीधी से सतना जा रही थी। साइड लेने के दौरान वह पुलिया से सीधे नहर में जा गिरी। घटना के बाद पास के ग्रामीण और अन्य लोग बस में फंसे लोगों को बाहर निकालने में जुटे। मौके पर बड़ी संख्या में ग्रामीण इकट्ठे हो गए हैं। घटना की जानकारी लगते ही बस में सवार लोगों के स्वजन भी मौके पर पहुंच रहे हैं मौके पर कोहराम मचा हुआ है।

इस दर्दनाक हादसे के बाद सात लोगों को बचाया गया। जबकि ड्राइवर तैरकर बच निकला। उसे हिरासत में लिया है।मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बस हादसे को लेकर सीधी के कलेक्टर से बात की। दर्दनाक हादसे को देखते हुए शिवराज सिंह ने गृह प्रवेश कार्यक्रम को स्थगित कर दिया।

जानकारी के मुताबिक, जिस समय यह हादसा हुआ, बस सीधी से सतना जा रही थी। साइड लेने के दौरान वह पुलिया से सीधे नहर में जा गिरी। घटना की खबर मिलते ही आसपास के ग्रामीण व अन्य लोग बस में फंसे लोगों की मदद में जुट गए। घटना की जानकारी मिलते ही बड़ी संख्या में ग्रामीण इकट्ठे हो गए। एसडीआरएफ और गोताखोरों ने मौके पर पहुंचकर बचाव कार्य शुरू कर दिया। घटना की जानकारी लगते ही बस में सवार लोगों के स्वजन भी मौके पर पहुंच रहे हैं मौके पर कोहराम मचा हुआ है।

Advertisement

पुलिस के मुताबिक, बस की क्षमता 32 सवारियों की थी, लेकिन इसमें 54 यात्री भर लिए गए थे। सीधी मार्ग पर छुहिया घाटी से होकर बस को सतना जाना था, लेकिन यहां जाम की वजह से ड्राइवर ने रूट बदल दिया। वह नहर के किनारे से बस ले जा रहा था। यह रास्ता काफी संकरा था और इसी दौरान ड्राइवर ने संतुलन खो दिया। बता दें कि झांसी से रांची के जाने वाला हाईवे सतना, रीवा, सीधी और सिंगरौली होते हुए जाता है। यहां जगह-जगह सड़क खराब और अधूरी है। इस वजह से यहां आए दिन जाम की स्थिति रहती है।

मध्यप्रदेश के  मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अधिकारियों से पूरी जानकारी ली और बाणसागर डैम से नहर का पानी रोकने के आदेश दिए हैं ताकि नहर में पानी कम हो जाए और राहत का काम तेजी से हो सके। उन्होंने कहा, ”नहर काफी गहरी है। हमने तत्काल बांध से पानी बंद करवाया और राहत और बचाव दलों को रवाना किया। कलेक्टर, एसपी और एसडीआरएफ की टीम वहां है। बस निकालने के प्रयास हो रहे हैं। मैं राहत और बचाव कार्य करने वाली टीम के संपर्क में हूं। सात साथी बचाए जा चुके हैं।”

 

Advertisement

 

Advertisement

Related posts

‘पाखंड’ है मोदी सरकार का मेक इन इंडिया और आत्मनिर्भर भारत का नारा, दिल्ली हाईकोर्ट की सख्त टिप्पणी

News Times 7

धमकी देने का आरोप, कंगना ने संजय राउत पर लगाया

News Times 7

अरविंद केजरीवाल की वीडियो एडिट कर शेयर करना भाजपा प्रवक्ता को पड़ा महंगा, पंजाब में कई धाराओं में केस दर्ज

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़