News Times 7
आंदोलनबड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

दिल्ली हिंसा का आरोपी दीप सिद्धू फरार 1लाख का इनाम घोषित

जनवरी गणतंत्र दिवस के मौके पर दिल्ली में जो ट्रैक्टर परेड के दौरान हिंसा हुई उसे लेकर पुलिस काफी सख्त नजर आ रही है, दरअसल 26 जनवरी को ट्रैक्टर रैली के दौरान हिंसा के मामले में पंजाबी एक्टर दीप सिद्धू ने दिल्ली के लाल किले के गुंबज पर झंडा फहराया और किसानों को भड़काने का कार्य किया था, लेकिन वह इस आरोप से खुद को इंकार कर रहे हैंकिसान आंदोलन: हंगामे के आरोपी पंजाबी अभिनेता दीप सिद्धू ने फेसबुक पर वीडियो  जारी कर कहा कि अगर मुँह खोल दूं तो लोग भाग खड़े होंगे | Navbharat today

उसने कहा कि दीप सिद्धू (पंजाबी एक्टर) और दूसरे आरोपियों जुगराज सिंह, गुरजंट सिंह के बारे में जानकारी देने वालों को 1-1 लाख रुपए का इनाम दिया जाएगा।

इसके साथ ही जजबीर सिंह, बूटा सिंह, सुखदेव सिंह और इकबाल सिंह पर 50-50 हजार रुपए का इनाम घोषित किया है। ये सभी लाल किले में हुई हिंसा के आरोपी हैं और फरार हैं। इससे पहले पुलिस ने मंगलवार को 12 फोटो भी जारी किए। इनमें लाल किले में तोड़फोड़ करने वाले नजर आ रहे हैं।बड़ी खबर LIVE: हाई वोल्टेज तनाव के बाद गाजीपुर बॉर्डर से फोर्स की वापसी,  यूपी के कई जिलों से किसानों के आने लगे जत्थे

Advertisement

दीप सिद्धू ने सिंघु बॉर्डर से आधे घंटे की दूरी पर होने का दावा किया
एक तरफ पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी है। दूसरी तरफ आरोपी दीप सिद्धू (पंजाबी एक्टर) लगातार सोशल मीडिया पर एक्टिव हैं। उन्होंने बुधवार को भी एक वीडियो रिलीज किया। इसमें उन्होंने अपने खिलाफ बोलने वालों को देख लेने की धमकी दी है। साथ ही खुद के हरियाणा में होने का दावा करते हुए कहा कि सिंघु बॉर्डर से सिर्फ आधे घंटे की दूरी पर बैठे हैं।

जींद में किसान महापंचायत जारी
एक तरफ पुलिस एक्शन में है तो दूसरी तरफ किसान भी आंदोलन को मजबूत करने में जुटे हैं। इसी सिलसिले में हरियाणा के जींद जिले के कंडेला गांव में आज किसान महापंचायत चल रही है। इसमें भारतीय किसान यूनियन (अराजनीतिक) के नेता राकेश टिकैत भी बोलेंगे। जींद रवाना होने से पहले टिकैत ने कहा था कि अगर सरकार ने किसानों की मांगें नहीं मानीं तो देशभर में ऐसी पंचायतें की जाएंगी।

जेल में बंद आंदोलनकारियों की मदद के लिए लीगल टीम बनाई
26 जनवरी को दिल्ली में किसानों की ट्रैक्टर रैली के दौरान हुई हिंसा के बाद से जो लोग नहीं मिल रहे या गिरफ्तार हैं, उनकी मदद के लिए संयुक्त मोर्चा ने लीगल टीम बनाई है। टीम के सदस्यों ने बताया कि वे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से भी मिले थे। वहां से उन्हें जानकारी मिली है कि 115 लोग तिहाड़ जेल में बंद हैं। कांग्रेस की लीगल सेल ने हिंसा मामले में किसानों को मदद देने का ऑफर दिया है। कांग्रेस ने कहा है कि एक लीगल टीम किसान नेताओं से मिलेगी।ट्रैक्टर परेड हिंसा: दिल्ली पुलिस को 1700 Video Clips-CCTV Footage मिले,  उपद्रवियों की हो रही पहचान - Bansgaon Sandesh

Advertisement

6 फरवरी को चक्काजाम करेंगे किसान
किसान संगठनों ने मंगलवार को ऐलान किया है कि वे 6 फरवरी को नेशनल और स्टेट हाईवेज को जाम करेंगे। भारतीय किसान मोर्चा (आर) के नेता बलबीर सिंह राजेवाल ने कहा कि शनिवार को दोपहर 12 बजे से 3 बजे तक जाम किया जाएगा। उधर, किसानों के रुख को देखते हुए पुलिस भी बैरिकेडिंग मजबूत करने में जुटी है। टीकरी बॉर्डर पर मंगलवार को पहले 4 फीट मोटी सीमेंट की दीवार बनाकर 4 लेयर में बैरिकेडिंग की गई, फिर सड़क खोदकर उसमें नुकीले सरिए लगा दिए गए। सड़क पर रोडरोलर भी खड़े किए गए हैं।

हरियाणा के 7 जिलों में इंटरनेट पर पाबंदी बढ़ी
26 जनवरी को दिल्ली में और फिर 29 जनवरी को सिंघु बॉर्डर हुई हिंसा के बाद दिल्ली और हरियाणा में इंटरनेट सर्विसेज पर रोक शुरू हो गई थी। हरियाणा सरकार ने 7 जिलों कैथल, पानीपत, जींद, रोहतक, चरखी दादरी, सोनीपत और झज्जर में वॉइस कॉल को छोड़ इंटरनेट सर्विसेज, SMS और मोबाइल पर दी जाने वाली डोंगल सर्विस पर रोक बुधवार शाम 5 बजे तक बढ़ा दी है।farmers protest delhi police announce cash reward of rs 1 lakh each on deep  sidhu jugraj singh | Farmers Protest: दिल्ली में उपद्रव के मास्टरमाइंड दीप  सिद्धू पर एक लाख का इनाम |

आंदोलन के सिलसिले में ग्लोबल सेलिब्रिटीज की प्रतिक्रियाएं

Advertisement
  • इंटरनेशनल पॉप सिंगर रिहाना ने किसान आंदोलन को लेकर सोशल मीडिया पर कमेंट किया है। एक रिपोर्ट का लिंक शेयर करते हुए रिहाना ने इंटरनेट बैन किए जाने पर सवाल उठाए। उन्होंने लिखा- कोई भी इस पर बात क्यों नहीं करता?
  • रिहाना के कमेंट पर एक्ट्रेस कंगना रनोट ने रिएक्शन दिया। उन्होंने कहा कि वे किसान नहीं आतंकी हैं। वे देश को बांटने की कोशिश कर रहे हैं ताकि चीन इसका फायदा उठाकर अपना अधिकार जमा ले, जैसा उसने अमेरिका में किया। आप बेवकूफ हैं, इसलिए चुप बैठिए। हम आपकी तरह अपने देश को नहीं बेच रहे।
  • स्वीडन की पर्यावरण कार्यकर्ता और नोबेल प्राइज विजेता ग्रेटा थनबर्ग ने सोशल मीडिया पर कहा कि हम किसानों के साथ हैं।
Advertisement

Related posts

जीजा ने अपनी ही साली से मंदिर मे पत्नी के ही सामने रचाया ब्याह

News Times 7

उत्तराखंड -आम आदमी पार्टी हर गांव- कोरोना मुक्त अभियान चला ,गांव-गांव मे आक्सीजन जांच केन्द्र खोलेगी

News Times 7

एनजीटी ने दिए सरकारों को सुझाव दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, पश्चिम बंगाल और UP- बिहार से गायब हो जाएंगी डीजल गाड़ियां!

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़