News Times 7
टॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़राजनीति

सांसदों को अब नहीं मिलेगी 35 रुपये की थाली, अब खाने के लिए चुकाना होगा पूरा दाम…

सांसदों को अब संसद भवन परिसर की कैंटीन में सब्सिडी वाला खाना नहीं मिलेगा. लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने इसकी जानकारी दी है. ओम बिरला ने कहा, ”सांसदों, अन्य को संसद में कैंटीन के भोजन पर दी जाने वाली सब्सिडी रोक दी गई हैसांसदों को अब नहीं मिलेगी थाली, खाने के लिए चुकाना होगा पूरा दाम

उन्होंने बताया कि संसद की कैंटीन को अब ITDC (इंडियन टूरिज्म डेवलपमेंट कॉरपोरेशन) चलाएगा. इससे पहले उत्तरी रेलवे के पास ये जिम्मेदारी थी. कैंटीन में एक थाली की कीमत 35 रुपये थी. सूत्रों ने बताया कि सब्सिडी समाप्त किये जाने से लोकसभा सचिवालय को सालाना 8 करोड़ रूपये की बचत हो सकेगी.

ओम बिरला ने कहा, ”29 जनवरी से शुरू होने वाले संसद सत्र के दौरान राज्यसभा की कार्यवाही सुबह नौ बजे से दोपहर दो बजे तक होगी, लोकसभा की कार्यवाही शाम चार से रात आठ बजे तक होगी.”

Advertisement

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कहा, ”29 जनवरी से शुरू होने वाले संसद सत्र के दौरान राज्यसभा की कार्यवाही सुबह नौ बजे से दोपहर दो बजे तक होगी, लोकसभा की कार्यवाही शाम चार से रात आठ बजे तक होगी.”सभी सांसदों से कोरोना टेस्ट कराने की अपील करेंगे, संसद सत्र में एक घंटे का  होगा प्रश्नकाल- ओम बिरला - CURRENTNEWSTV.COM

उन्होंने कहा कि संसद सत्र शुरू होने से पहले सभी सांसदों से कोविड-19 जांच कराने का अनुरोध किया जाएगा. सांसदों के आवास के निकट भी उनके आरटी-पीसीआर कोविड-19 परीक्षण किए जाने के प्रबंध किए गए हैं.

बिरला ने कहा कि संसद परिसर में 27-28 जनवरी को आरटी-पीसीआर जांच की जाएगी, सांसदों के परिवार, कर्मचारियों की आरटी-पीसीआर जांच के भी प्रबंध किए गए हैं.

Advertisement
Advertisement

Related posts

अबकी बार युवाओं के हाथ में सभी पार्टीयों के किस्मत का फैसला जानिये पांच राज्यों में कितने युवा करेंगे पहली बार मतदान

News Times 7

कोरोना के फ्री इलाज के घोषणा पर फंसी भाजपा

News Times 7

कंगना के समर्थन में करणी सेना

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़