News Times 7
कोरोनाटॉप न्यूज़बड़ी-खबर

पीएम मोदी करेंगे 16 जनवरी को कोरोना टीकाकरण अभियान की शुरुआत

कोरोना वैक्सीन के टीकाकरण  अभियान की शुरुआत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 16 जनवरी से पूरे देश में एक साथ की जाएगी, इस दिन पीएम मोदी को विन -एप को भी लांच करेंगे,  को-विन  के माध्यम से यह अभियान पूरे देश में एक साथ लांच कर मॉनिटरिंग भी की जाएगी !is din se shuru hoga teekakaran abhiyaan : 16 जनवरी से शुरू होने जा रहा है टीकाकरण  अभियान, लेकिन ये हैं कड़ी चुनौतियां - Navbharat Times

देश में 16 जनवरी से कोरोना वायरस के खिलाफ टीकाकरण का महाभियान शुरू होने जा रहा है.

सूत्रों की मानें, तो पीएम मोदी वर्चुअल तरीके से इस अभियान की शुरुआत कर सकते हैं. देश के अलग-अलग राज्यों में इस दौरान एक साथ वैक्सीनेशन की शुरुआत की जानी है.

Advertisement

बता दें कि जिनको भी कोरोना वैक्सीन दी जाएगी, उन्हें दो डोज दिए जाने हैं. हर किसी को अपना रजिस्ट्रेशन कराना होगा, इसी के बाद को-विन ऐप के जरिए टीका लगने की तारीख, स्थान और अन्य जानकारी आएगी. दोनों डोज लगने के बाद व्यक्ति के फोन पर ही सर्टिफिकेट भी आ जाएगा.

अगर राजधानी दिल्ली की बात करें तो लोकनारायण जय प्रकाश अस्पताल में वैक्सीनेशन के अभियान की शुरुआत होगी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ इस कार्यक्रम में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन शामिल हो सकते हैं.

बता दें कि इसके अलावा राजीव गांधी सुपर स्पेशिलिटी अस्पताल में भी अभियान शुरू किया जाएगा, जहां पर कोरोना वैक्सीन को स्टोर किया गया है.UP news: यूपी में 16 जनवरी से लगनी शुरू होगी कोरोना वैक्‍सीन, जानें क्‍या  हैं स्वास्थ्य विभाग की तैयारियां - know all about corona vaccination  starting from 16 January in uttar ...

Advertisement

गौरतलब है कि देश में दो वैक्सीन को मंजूरी मिली है, कोविशील्ड और कोवैक्सीन. जिसकी सप्लाई बीते दिनों शुरू की गई है और अब देश के हर राज्य में वैक्सीन को पहुंचाया जा रहा है. भारत में कई चरणों में वैक्सीनेशन का काम होना है, जिसकी शुरुआत 16 जनवरी से हो रही है.

अभी 3 करोड़ कोरोना वॉरियर्स को वैक्सीन लगाई जाएगी. जिसके बाद फ्रंटलाइन वर्कर्स, 50 साल से अधिक उम्र वाले लोग और गंभीर बीमारी वाले लोगों को डोज दी जाएगी. दिल्ली समेत अन्य राज्यों में सीरम इंस्टीट्यूट की कोविशील्ड के अलावा भारत बायोटेक की कोवैक्सीन की सप्लाई भी शुरू हो गई है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

पासपोर्ट फर्जीवाड़ा मामले में CBI का बड़ा एक्शन, 50 से अधिक जगहों पर छापेमारी

News Times 7

पटना रेलवे स्टेशन पर लम्बी लाइन लगाने का झंझट खत्म,क्योकि जंक्शन के दोनों ओर लगेंगे ऑटोमैटिक टिकट वेंडिंग मशीन

News Times 7

योगीराज में चरम पर लवजिहाद ,लखनऊ में हिंदू महिला पर धर्म परिवर्तन के लिए दबाव बना, घर में घुसकर किया शारीरिक शोषण

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़