News Times 7
क्राइमटॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़राजनीति

गाजियाबाद शमशान हादसे का मुख्य आरोपी गिरफ्तार, ठेकेदार फरार पर 25हजार का इनाम घोषित

गाजियाबाद के मुरादनगर में शमशान हादसे में मुख्य आरोपी अजय त्यागी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है , क्योंकि हादसे के तुरंत बाद ही पता चलने के बाद वह फरार हो चुका था ,  चुकी गाजियाबाद पुलिस ने आरोपी अजय त्यागी पर 25 हजार का इनाम भी घोषित किया था,  इस दुखद हादसे में तकरीबन 25 लोगों की मौत मौके पर ही हो गई थी ! और इसका सबसे बड़ा कारण रहा था बरसात में छत गिर जाना जहां घटिया निर्माण के चलते हैं या हादसा हुआ था !मुरादनगर हादसा: फरार आरोपी ठेकेदार पर 25 हजार का इनाम, 3 आरोपी गिरफ्तार

इस मामले में ठेकेदार, नगरपालिका की कार्यपालन अधिकारी समेत कई लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई थी. इस मामले में ईओ, इंजीनियर और सुपरवाइजर को गिरफ्तार कर लिया गया था, जबकि ठेकेदार फरार चल रहा था. आरोपी ठेकेदार अजय त्यागी को सोमवार देर रात गिरफ्तार किया गया.

इस केस में मुरादनगर नगरपालिका की कार्यपालन अधिकारी निहारिका सिंह, जेई चंद्रपाल, सुपरवाइजर आशीष, ठेकेदार अजय त्यागी और अन्य अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज किया गया था. इनके खिलाफ धारा  304, 337, 338, 427, 409 के तहत मुरादनगर थाने में मुकदमा दर्ज हुआ है. उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस मामले में जांच और कार्रवाई के आदेश दिए थे, जबकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हादसे पर दुख जताया था.25 thousand reward declared on the contractor in muradnagar crematorium collapse 25 मौतों के जिम्‍मेदार ठेकेदार पर 25 हजार का इनाम - Navbharat Times

Advertisement

पुलिस ने अपनी जांच में श्मशान घाट में छत बनाने वाले ठेकेदार, नगरपालिका के इंजीनियर और अफसरों को लापरवाह पाया था. हादसे के बाद की तस्वीरें और चश्मदीदों के बयानों से पता चलता है कि श्मशान घाट में लोगों को पानी और धूप से बचाने वाली छत मौत का कारण बन गई.

बता दें कि रविवार को मुरादनगर में श्मशान की छत गिरने के कारण 25 लोगों की मौत हो गई थी. पुलिस के मुताबिक गाजियाबाद के थाना मुरादनगर क्षेत्र के उखलारसी गांव में एक व्यक्ति की मृत्यु हो जाने पर परिजन और सगे संबंधी मृत व्यक्ति को दाह संस्कार के लिए श्मशान घाट लेकर पहुंचे थे. परिजन मृत व्यक्ति का अंतिम संस्कार कर ही रहे थे तभी श्मशान घाट की छत भरभरा कर गिर गई.

Advertisement
Advertisement

Related posts

LAC पर हथियारों के साथ दिखे जिनपिंग की सेना

News Times 7

पालघर मामले में 28 आरोपियों को मिली जमानत

News Times 7

कल से खुलेगी 6वीं से 8वीं तक के स्कूल, करीब डेढ़ साल बाद होगा स्कूल गुलजार

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़