News Times 7
आंदोलनटॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़राजनीति

किसानों का हंगामा राजस्थान-हरियाणा बार्डर पर ट्रैक्टर के बल पर बैरिकेटिंग तोड़ीं

नये कृषि कानून पर घमासान कुछ इस कदर जारी है की बार्डर पर सब्र का बांध टूट रहा है किसानों के हंगामे मे राजस्थान-हरियाणा बार्डर को रणक्षेत्र मे तब्दील कर दिया! बार्डर के शांहजहांपुर मे जबरन घुसने के लिए ट्रैक्टर से किसानों ने बैरिकेटिंग तोड़ने की कोशिश की जहां पुलिस ने बलप्रयोग करना शुरू कर दिया, बलप्रयोग करते ही अफरातफरी का महौल बन गया, जहां किसान ट्रैक्टर के बल पर पुलिस के घेरे को रौंद दिया वही पुलिस ने आसूं गैस के गोले दागने शुरू कर दियें !

कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन जारी है. इस बीच राजस्थान के किसानों के ग्रुप ने राजस्थान-हरियाणा के बॉर्डर शाहजहांपुर में जबरन घुसने की कोशिश की. करीब एक दर्जन टैक्टरों ने हरियाणा पुलिस की बेरिकेटिंग तोड़ते हुए हरियाणा में जबरन प्रवेश कर लिया. दर्जन भर से ज्यादा किसानों के ट्रैक्टर पुलिस की बेरिकेटिंग को तोड़कर दिल्ली की तरफ रवाना हो गए. इस दौरान पुलिस को आंसू गैस के गोले दागने पड़े.राजस्थान बॉर्डर से ट्रैक्टर मार्च निकालते हुए दिल्ली-जयपुर हाइवे बंद करेंगे  किसान, मोदी ने की तारीफ | PoliTalks News

केरल में विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया गया था. इस दौरान सर्वसम्मति से कृषि बिल के खिलाफ रेजोल्यूशन पास किया गया. हालांकि शुरुआत में बीजेपी विधायकों ने इसका विरोध किया. लेकिन वोटिंग के दौरान उन्होंने विरोध नहीं किया.

Advertisement

किसान आंदोलन को देखते हुए दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी जारी किया है. इसके मुताबिक सिंधु, औचंदी, प्याऊ मनियारी, सबोली और मंगेश बॉर्डर को बंद कर दिया गया है.राजस्थान के किसानों का दिल्ली कूच, हरियाणा बॉर्डर पर 3 कंपनी पैरामिलिट्री  फ़ोर्स और वज्र वाहन तैनात - दी फन ट्रैप इस रास्ते पर आने वाले लोगों को लामपुर, साफियाबाद, पल्ला और सिंधु स्कूल टोल टैक्स बॉर्डर वाले रूट लेने की सलाह दी गई है. मुकरबा और जीटीके रोड के ट्रैफिक को भी डायपर्ट कर दिया गया है. लोगों को आउटर रिंग रोड, जीटीके रोड और एनएच 44 रूट पर जाने से बचने को कहा गया है. इसके अलावा चिल्ला और गाजीपुर बॉर्डर को भी बंद कर दिया गया है. इस रूट पर आने वालों को आनंद विहार, डीएनडी, अप्सरा, भोपरा और लोनी बॉर्डर लेने को कहा गया है.

Advertisement

Related posts

घबराए अखिलेश ने पूछा बसपा और कांग्रेस से सवाल, कहा- लड़ाई हमसे है या भाजपा से

News Times 7

सुप्रीम कोर्ट ने सिविल सेवा परीक्षा में केंद्र कोआयु सीमा पर एक बार फिर से राहत देने का विचार करने को कहा

News Times 7

Bihar Teacher News: बिहार में शिक्षक बहाली की प्रतीक्षा में बैठे अभ्यर्थियों के लिए खुशखबरी

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़