News Times 7
अध्यात्मबड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़राजनीति

पाकिस्तान में उपद्रवियों द्वारा हिंदू मंदिर में तोड़फोड़,मुख्यमंत्री ने बताया दुर्भाग्यपूर्ण घटना

पाकिस्तान के खबर पख्तूनख्वा में एक हिंदू मंदिर में तोड़फोड़ का मामला सामने आया है ,अगर जनसंख्या के लिहाज से गौर करें तो आपको जानकारी होगी कि वहां हिंदू अल्पसंख्यक हैं !और मुस्लिम बहुसंख्यक उसके बीच में बहुत कम ही ऐसे मंदिर अब पाकिस्तान में बचे हुए हैं ,पाकिस्तान के हिंदुओं द्वारा उन्हें सुरक्षित करने का प्रयास लंबे समय से किया जा रहा है ! आजादी के बाद हिंदुस्तान में मस्जिदों की तो संख्या बहुत बढी पर पाकिस्तान में उतनी ही तेजी से हिंदू मंदिरों को वहां के कट्टरवादी समर्थक समर्थकों ने तोड़ दिया , फिर से घटना पख्तूनख्वा में हिंदू मंदिर तोड़े जाने की है,  खैर मुख्यमंत्री महमूद खान ने इस हमले को दुर्भाग्यपूर्ण करार दिया है उन्होंने वहां की पुलिस से पूरे घटना पर नजर बनाते हुए रिपोर्ट भी मांगी है , और घटना में शामिल लोगों को तत्काल गिरफ्तारी के आदेश दिए हैं हिंदू मंदिर तोड़े जाने के बाद वहां हिंदुओं में अफरा-तफरी का माहौल भी है ! खैर किसी भी तरह के विरोध की तो बात अभी सामने नहीं आई है लेकिन मामले ने वहां तूल पकड़ना शुरू कर दिया है!तोड़ डाला मंदिर: सैंकड़ों मुस्लिमों ने हिन्दुओं की आस्था को रौंदा, हमले से  हड़कंप

यह घटना खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के कोहाट के करक जिले में बुधवार को हुई. जिला पुलिस अधिकारी इरफान मरवत ने कहा कि मंदिर के विस्तार कार्य का विरोध करते हुए भीड़ ने पुराने ढांचे के साथ-साथ नए निर्माण को ध्वस्त कर दिया.

इस पूरे मामले में अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है. खैबर पख्तूनख्वा के मुख्यमंत्री महमूद खान ने मंदिर पर हमले को एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना करार दिया. उन्होंने मामले पर पुलिस से रिपोर्ट मांगी है और घटना में शामिल लोगों की तत्काल गिरफ्तारी के आदेश दिए हैं.

Advertisement

हिंदू समुदाय के नेता पेशावर हारून सरबयाल ने कहा कि एक हिंदू धार्मिक नेता की समाधि मंदिर स्थल पर मौजूद है और देशभर के हिंदू परिवार हर गुरुवार को समाधि के दर्शन करते हैं. उन्होंने कहा कि इस घटना से हिंदू समुदाय की भावनाओं को ठेस पहुंची है.

बता दें कि पाकिस्तान में हिंदू सबसे बड़ा अल्पसंख्यक समुदाय है.आधिकारिक अनुमानों के अनुसार, पाकिस्तान में 75 लाख हिंदू रहते हैं. हालांकि, समुदाय के अनुसार, देश में 90 लाख से अधिक हिंदू रह रहे हैं.

पाकिस्तान में हिंदू मंदिरों में तोड़फोड़ की अक्सर खबरें सामने आती रहती हैं. पिछले महीने सिंध प्रांत में एक मंदिर में कट्टरपंथियों ने तोड़फोड़ की थी. यह घटना पुराने कराची के शीतलदास कंपाउंड हुई थी. उस प्राचीन मंदिर में आसपास के रहने वाले 300 हिंदू परिवार जाते हैं.

Advertisement
Advertisement

Related posts

मोदी के गढ़ गुजरात में अब तक ज़हरीली शराब पीने से जान गंवाने वाले की संख्या 42 तक पहुंची

News Times 7

योगीराज में हरदोई जिले में वृद्धा पेंशन में बड़ा घोटाला, मृतक ले रहे हैं स्वर्ग से पेंशन

News Times 7

कोरोना संक्रमण को देखते हुए 24 मई तक बढ सकता है दिल्ली में लॉकडाउन, इसबार होगी सख्ती जानिए खबर..

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़